Advertisement
07 April 2018

उत्तराखंड: अगस्तमुनि में भड़की हिंसा के बाद स्थिति नियंत्रण में, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

ANI

उत्तराखंड स्थित रुद्रप्रयाग के अगस्तमुनि क्षेत्र में शुक्रवार को अचानक लोगों ने आक्रामक रूप ले लिया और सड़कों पर उतर आए, दुकानों में आग लगाते हुए जम कर तोड़फोड़ की।

बता दें कि 10 वर्षीय लड़की से साथ अन्य समुदाय के युवकों द्वारा गैंग रेप किये जाने की झूठी अफवाह कुछ अराजक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी, जिसके बाद लोग भड़क गए और हिंसक हो गए और जमकर हुड़दंग किया। पुलिस के मुताबिक, लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला था जिसे अराजक तत्वों द्वारा गैंगरेप का रूप दे दिया गया था। आज पुलिस ने इलाके में फ्लैग मार्च किया और स्थिति अब नियंत्रण में है।

डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति ने बताया कि 06-04-18 को जनपद रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि क्षेत्र में झूठी खबर फैलाये जाने एवं छात्रा का फोटो कथित रुप से वायरल होने की घटना सामने आई थी, जिसके चलते पुलिस द्वारा मौके पर ही अफवाह फैलाने वालों के 3 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिय गया था साथ ही पुलिस व्हाट्सएप,फेसबुक,ट्विटर,आदि सोशल साइटों की लगातार मॉनिटरिंग कर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि साथ ही अब तक कुल 10 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया है। जांच में जो भी अन्य लोग दोषी पाये जायेगें उनके खिलाफ भी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी, CCTV फुटेज भी देखी जा रही हैं ताकि हिंसा करने वालो को भी सज़ा दी जा सके। अतिरिक्त पुलिस बल के साथ ही पीएसी की भी घटना स्थल पर तैनाती कर दी गयी है।

ज्योति ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से जनता से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर सूचना को वायरल करने से पूर्व सर्वप्रथम सूचना की सत्यता आवश्यक प्रमाणित करें। ताकि किसी भी प्रकार से सामाजिक सौहार्द पर इसका विपरीत प्रभाव न पड़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand, Agastyamuni, Gulabrai, Rudraprayag
OUTLOOK 07 April, 2018
Advertisement