Advertisement
24 October 2016

वाराणसी: मोदी करेंगे गैस पाइपलाइन परियोजना का शुभारंभ, सुरक्षा हुई चाक चौबंद

फाइल फोटो

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार की शाम उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा जिले में एक रैली को संबोधित करने के तत्काल बाद अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पहुंचेंगे। जहां वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) में आयोजित एक समारोह में 51,000 करोड़ रुपये की लागत वाली 1500 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन, उर्जा गंगा समेत कई परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। इस पाइपलाइन परियोजना से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों लोगों को लाभ होगा। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल और महेंद्र नाथ पांडेय प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में आवश्यक कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण वाराणसी नहीं आ पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री की अगवानी की जिम्मेदारी अपने कैबिनेट सहयोगी ब्रमशंकर त्रिपाठी को सौंपी है। कार्यक्रम स्थल डीएलडब्ल्यू इंटर कॉलेज मैदान में कार्यक्रम की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। मैदान के विभिन्न कोनों में आधा दर्जन एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं ताकि मंच से दूर बैठे लोग भी मंच की गतिविधियों को स्पष्ट रूप से देख सकें। समारोह की शुरूआत जाने-माने भोजपुरी गायक एवं भाजपा सांसद मनोज तिवारी और प्रख्यात लोक कलाकार मालिनी अवस्थी की प्रस्तुतियों के साथ होगी।

इस बीच, शहर को किले में तब्दील कर दिया गया है और चाक-चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हजारों पुलिसकर्मी गलियों में गश्त लगा रहे हैं। 22 इंस्पेक्टर, 326 एएसआई, 400 हेड कांस्टेबल, 1,199 कांस्टेबल और 105 महिला कांस्टेबल, 21 पुलिस अधीक्षकों, 17 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों और 43 पुलिस उपाधीक्षकों की निगरानी में काम करेंगे। प्रोवेंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी की आठ कंपनियां, एनडीआरएफ की चार कंपनियां और सीआईएसएफ एवं आईटीबीपी की दो-दो कंपनियां पुलिसकर्मियों की सहायता के लिए मौजूद रहेंगी। डीएलडब्ल्यू परिसर के इर्दगिर्द 100 सीसीटीवी कैमरे तैनात किए गए हैं जबकि पानी की टंकियों को निगरानी टावरों में बदल दिया गया है, वहां सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) शुक्रवार से ही शहर में डेरा डाले हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, वाराणसी, प्राचीन नगरी, सुरक्षा व्यवस्था, डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, गैस पाइपलाइन, राम नाइक, धर्मेंद्र प्रधान, मनोज सिन्हा, अनुप्रिया पटेल, महेंद्र नाथ पांडेय, PM, Narendra Modi, Varanasi, Ancient City, Security, Diesel Locomotive Works, Gas Pip
OUTLOOK 24 October, 2016
Advertisement