Advertisement
26 May 2024

छत्तीसगढ़ में विस्फोट स्थल के पास ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन, कुछ लोगों के लापता होने का दावा किया

छत्तीसगढ़ में पिरदा स्थित बारूद निर्माण कारखाने में विस्फोट स्थल के पास ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन की वजह से रविवार को स्थिति तनावपूर्ण रही। कुछ ग्रामीणों का दावा है कि घटना के बाद से उनके रिश्तेदार लापता हैं।

बेमेतरा जिले के पिरदा गांव के पास कारखाना परिसर के आस-पास बड़ी संख्या में पुलिसकमियों को तैनात किया गया है और अधिकारी ग्रामीणों को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं।

शनिवार को बेरला विकास खंड के पिरदा गांव के पास ‘स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड’ में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम छह अन्य लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर बचाव दल को शरीर के कुछ अंग भी मिले हैं।

Advertisement

सरकारी अधिकारियों ने अभी तक घटना के बाद से लापता श्रमिकों की संख्या की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि जब विस्फोट स्थल से मलबे के विशाल ढेर हटा दिया जाएगा तो सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय समाचार चैनलों को बताया कि विस्फोट के समय विस्फोटक बनाने वाली फैक्टरी में कम से कम 100 लोग काम कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि कई लोग लापता हैं और उनके मलबे में फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने पहले कहा था कि कारखाने में विस्फोट से लगभग 30 फुट गहरा गड्ढा हो गया था।

राज्य आपदा मोचन बल, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा बचाव अभियान रविवार सुबह फिर से शुरू किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Villagers protest, blast site, Chhattisgarh, some people claimed missing
OUTLOOK 26 May, 2024
Advertisement