Advertisement
23 June 2015

तोमर मामले में दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा

जितेंद्र गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से फर्जी डिग्री के मामले में स्पष्टीकरण मांगा। लेकिन केजरीवाल ने कोई जवाब नहीं दिया। उसके बाद भाजपा विधायक उग्र हो गए और कहने लगे कि आम आदमी पार्टी के पूर्व कानून मंत्री जेल में है लेकिन सरकार कोई जवाब क्यों नहीं दे रही है। हंगामा बढ़ता देख विध्‍ाानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को क्लीनचिट दी थी, अब वो तिहाड़ में है, अब आप क्या कहेंगे? इस पर केजरीवाल ने कहा कि उन्हें मामले में गलत जानकारी दी गई और अंधेरे में रखा गया। विजेंद्र गुप्ता और अन्‍य दो भाजपा विधायकों ने सदन में इस मुद्दे पर बयान की मांग की और चर्चा कराने का आग्रह किया। लेकिन तोमर मुद्दे पर विपक्ष की चर्चा की मांग को विधानसभा अध्यक्ष  ने खारिज कर दिया। 

23 जून से शुरू हुआ विधानसभा सत्र 30 जून तक चलेगा। जिसमें दिल्ली का बजट पेश करने के अलावा स्कूल फीस नियमन विधेयक भी पेश कर सकती है। दिल्ली सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि  चालू वित्त वर्ष के शेष नौ महीनों के लिये 25 जून को बजट पेश किया जायेगा जबकि 24 जून को आर्थिक सर्वेक्षण सदन के पटल पर रखा जायेगा। प्रवक्ता के अनुसार अन्य विधेयक जिन्हें पेश किया जायेगा उनमें -- नेताजी सुभाष सूचना प्रौद्योगिकी विधेयक, 2015, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार (संशोधन) विधेयक, मूल्य वर्धित कर (संशोधन) विधेयक, दिल्ली विधानसभा सदस्यों (अपात्रता से बचाव) संशोधन विधेयक और दिल्ली विनियोग विधेयक शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरविंद केजरीवाल, दिल्ली विधानसभा, जितेंद्र सिंह तोमर, भाजपा, फर्जी डिग्री, Delhi Vidhan Sabha, Jitender Singh Tomar, Arvind Kejriwal, bjp
OUTLOOK 23 June, 2015
Advertisement