Advertisement
04 January 2022

कोरोना की मार: दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, प्राइवेट कंपनियों में 50% WFH, फुल कैपेसिटी से चलेंगी मेट्रो-बस

दिल्ली में एक बार फिर से कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजधानी में नाइट कर्फ्यू के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नए प्रतिबंधों पर एक बैठक के बाद आज कहा कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा और सरकारी कार्यालयों में कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही, निजी संस्थानों में 50 फीसदी वर्क फ्रॉम होम करने के लिए भी कहा गया है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि साप्ताहिक कर्फ्यू में बसें और मेट्रो अपनी पूरी क्षमता से चलेंगी। सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा , "डीडीएमए ने शनिवार और रविवार को दिल्ली में कोविड वृद्धि को रोकने के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे। निजी कार्यालयों में भी 50% कर्मचारी घर से काम करेंगे।" 

दिल्ली में कोरोना के केसों में तीव्र उछाल देखने को मिल रहा है। दिल्ली में सोमवार को 24 घंटे में 4,099 नए मामले सामने आए और एक मौत हुई। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.46 फीसदी हो गया है, जो मई के बाद सबसे ज्यादा है। गौरतलब हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज ही कोविड पॉजिटिव पाए गए।

Advertisement

29 दिसंबर को घोषित "येलो अलर्ट" प्रतिबंधों के तहत दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे रात का कर्फ्यू पहले से ही लागू है। सिनेमा और जिम दोनों बन्द हैं और दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर खुले रखने की अनुमति दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, Covid19, omicron, Delhi, Delhi Corona Fight, Weekend curfew, metro-bus, full seating capacity, private offices, 50 per cent capacity.
OUTLOOK 04 January, 2022
Advertisement