Advertisement
13 December 2015

गटर में मिली आर्टिस्‍ट हेमा उपाध्‍याय और उनके वकील की लाश

facebook

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एक सफाईकर्मी ने नाले में लाश मिलने की जानकारी दी थी। मुंबई के डीसीपी धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि कांदीवली में नाले से बरामद लाश में एक हेमा उपाध्‍याय (43) और दूसरी लाश वकील हरीश भंबानी (65) की है। दोनों शवों को हाथ-पैर बांधकर और प्‍लास्टिक की चादर में लपेटकर एक गत्‍ते के बक्‍से में ठूंसा गया था। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया गया है और शवों को पास्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

मामले में पुलिस ने तीन लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। संभवत: इनमें चिंतन उपाध्‍याय भी शामिल हैं। अभी इन लोगों की पहचान उजागर नहीं की गई है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, बड़ौदा में जन्‍मी आर्टिस्‍ट हेमा उपाध्‍याय की उनके पति चिंतन उपाध्‍याय से अनबन चल रही थी। हेमा ने 2013 में अपने पति के खिलाफ उत्‍पीड़न का मामला दर्ज कराया था, जिसमें वकील हरीश भंबानी पैरवी कर रहे थे। चिंतन भी जाने-माने कलाकार हैं। बताया जाता है कि उन्‍होंने सन 1998 में हेमा से शादी की थी लेकिन 2010 में दोनों ने तलाक के लिए अर्जी लगाई। हेमा ने चिंतन पर घर की दीवारों पर महिलाओं की अश्‍लील पेंटिंग बनाने का आरोप लगाया था। इस मुद्दे पर दोनों के बीच विवाद काफी बढ़ गया था। नामी आर्टिस्‍ट हेमा उपाध्‍याय ने शहरी जीवन के संघर्ष और विस्‍थापन को अपनी कला का विषय बनाया और उनके काम को देश-विदेश में सराहा गया। पति से अनबन के बाद वह मुंबई में अलग रहती थीं। 

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, 11 दिसंबर की शाम साढ़े 6.30 बजे हर्ष अपनी कार से हेमा के अंधेरी वाले स्टूडियो गए थे। रात में दोनों वहां से निकले, लेकिन फिर घर नहीं पहुंचे। दोनों के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मुंबई, गटर, लाश, आर्टिस्‍ट हेमा उपाध्‍याय, हरीश भंबानी, चिंतन उपाध्‍याय, हत्‍या, मुंबई पुलिस
OUTLOOK 13 December, 2015
Advertisement