Advertisement
01 September 2024

पश्चिम बंगाल: डॉक्टर रेप मर्डर केस को लेकर आक्रोश जारी, आज होंगी कई विरोध रैलियां-प्रदर्शन

पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में कथित तौर पर बलात्कार और हत्या की शिकार प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर रविवार को शहर में कई रैलियां और प्रदर्शन होने वाले हैं।

सत्तारूढ़ टीएमसी और विपक्षी भाजपा के साथ-साथ नागरिक समाज के सदस्य दिन के दौरान महानगर और पूरे पश्चिम बंगाल में सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं।

टीएमसी की महिला सदस्य बलात्कारियों को मौत की सजा के लिए कानूनों में संशोधन की मांग करते हुए विभिन्न ब्लॉकों पर प्रदर्शन करेंगी, जबकि भाजपा ने एस्प्लेनेड में 29 अगस्त से शुरू हुआ अपना धरना जारी रखा है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पहले कहा था कि प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डॉक्टर के बलात्कार-हत्या पर पद छोड़ दें।

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक विधेयक पेश करने और पारित करने के लिए सोमवार को एक विशेष विधानसभा सत्र बुलाया है, जिसमें दोषी बलात्कारियों को मौत की सजा का प्रावधान होगा।

रविवार दोपहर को मध्य कोलकाता के कॉलेज स्क्वायर से एस्प्लेनेड तक विभिन्न व्यवसायों के लोगों की एक 'महा मिचिल' (मेगा रैली) भी निर्धारित है।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "यह एक गैर-राजनीतिक मोर्चा है और इस आंदोलन की कल्पना सोशल मीडिया पर की गई थी। इसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे।"

शनिवार को, शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्रों और पूर्व छात्रों ने कोलकाता के दक्षिणी और उत्तरी हिस्सों में विभिन्न रैलियों में भाग लिया था।

स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के कथित बलात्कार और हत्या से देश भर में आक्रोश फैल गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, kolkata case, doctor rape murder case, outrage, protest, rallies
OUTLOOK 01 September, 2024
Advertisement