Advertisement
18 September 2018

संजय निरुपम को मुंबई अध्यक्ष पद से हटाने पर बोले खड़गे, हाईकमान करेगा फैसला

ANI

मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के बगावत का मसला अब जोर पकड़ने लगा है। कांग्रेस के कई नेताओं ने संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है। इस मामले पर कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी महासचिव और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि चीजों को लेकर अलग विचार हो सकते हैं लेकिन पार्टी वही करेगी जो उसे करना है। हाईकमान का फैसला ही आखिरी फैसला होगा। अफवाहों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है।

वहीं इस मामले पर बात करते हुए सोमवार को संजय निरुपम ने कहा, 'मैं राहुल गांधी के प्रति वफादार हूं. मुझे मुंबई में राहुल गांधी ने ही नियुक्त किया है। इस मामले पर अब वो ही फैसला लेंगे। जब तक वो कोई फैसला नहीं लेते तब तक मैं मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बना रहूंगा।'

दरअसल, 16 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे मुंबई में थे। बताया जा रहा है कि तब कई कांग्रेस नेताओं ने उनसे जाकर मुलाकात की और संजय निुरुपम को कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की। नेताओं ने दावा किया है कि अगर संजय निरुपम अध्यक्ष पद पर बने रहे तो कांग्रेस मुंबई से एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। संजय निरुपम का विरोध कर रहे इस धड़े का मानना है कि पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा इस पद के लिए बेहतर उम्मीदवार हैं।

Advertisement

बताया जा रहा है कि इस मामले में आखिरी फैसला राहुल गांधी लेंगे। खड़गे बहुत जल्द अपनी रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंप देंगे। निरुपम ने मार्च 2015 में मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के प्रमुख पद की जिम्मेदारी संभाली थी।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mallikarjun Kharge, sanjay nirupam, congress, rahul ganhdi, maharshtra congress
OUTLOOK 18 September, 2018
Advertisement