Advertisement
14 November 2017

जब भटक गया रेल मंत्री पीयूष गोयल का हेलीकाप्टर, फिर क्या हुआ

File Photo

केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद रमेश बैस उड़ान भरने के बाद हवा में थे, लेकिन हवा में उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर चालक दिशा भटक गया। दरअसल, हुआ ये कि मंत्री और सांसद का इंतजार भिलाई निवास मैदान में हो रहा था। मंत्री की अगुवाई के लिए तमाम अधिकारी हेलीपैड पर मौजूद थे, लेकिन हेलीकॉप्टर चालक को ये पता ही नहीं चला कि उन्हें उतरना कहां है।

ये वाकया इसलिए हुआ क्योंकि हेलीपैड में स्मोक कैंडल नहीं था। एक दिवसीय रायपुर प्रवास पर आए रेल मंत्री  हेलीकॉप्टर से भिलाई गए। रायपुर से हेलीकॉप्टर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल और उनके साथ सांसद रमेश बैस को लेकर भिलाई के लिए उड़ान भरी। मौसम बिल्कुल साफ था, कहीं कोई दिक्कत नहीं थी। रायपुर से भिलाई की दूरी सड़क मार्ग से अधिकतम 40 मिनट की है और हवाई मार्ग से 15 मिनट तक की।

बस फिर क्या था भिलाई के ऊपर मंडराता हुआ हेलीकॉप्टर भिलाई निवास हेलीपैड की बजाय भिलाई बटालियन में जाकर उतर गया, लेकिन जब मंत्री और सांसद हेलीकॉप्टर लैंड करने के बाद ये देखकर चौंक गए कि यहां तो उनके स्वागत के लिए कोई है ही नहीं। वहीं, दूसरी ओर बटालियन के जवान और अधिकारी भी सकते में आ गए कि अचानक ये किसका हेलीकॉप्टर उतर आया। इसके बाद फिर जब अधिकारियों से संपर्क साधा गया।

Advertisement

बटालियन में हेलीकॉप्टर के लैंड होने की सूचना मिलते ही अधिकारी हड़बड़ा गए। तत्काल फिर हेलीकॉप्टर ने बटालियन मैदान से उड़ान भरी और भिलाई निवास मैदान में जाकर लैंड किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Railway Minister, Piyush Goyal, helicopter, wanders
OUTLOOK 14 November, 2017
Advertisement