Advertisement
11 September 2016

पत्नी ने राजस्थान के मुख्य सचिव पर लगाया बेटी के उत्पीड़न का आरोप

गूगल

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की वरिष्ठ अधिकारी गीता सिंह देव ने कहा है कि उनकी बेटी ने इस संबंध में अपना लिखित बयान उच्च न्यायालय को भेजा है और अपने वकील के साथ परामर्श करने के बाद वह बेटी की ओर से मीणा के खिलाफ अलग से मामला दर्ज कराएंगी। लोक सेवा विभाग में अतिरिक्त निदेशक गीता ने बताया मेरी बेटी जब 13 साल की थी तब मेरे पति ने उसका उत्पीड़न किया था। उन्होंने करीब दो साल तक उसके साथ दुर्व्यवहार किया। इस साल अप्रैल में उसने इस संबंध में एक ईमेल भेजा। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिख कर प्रधानमंत्री से समय मांगा है ताकि वह उन्हें मामले के बारे में बताएं और उनसे इसकी जांच कराने का आग्रह करें।

पति और पत्नी पिछले दो साल से अलग रह रहे हैं। पूर्व में गीता ने मीणा के खिलाफ हिंसा और क्रूरता के मामले दर्ज कराए थे जबकि उनकी बेटी ने गुजारा भत्ते के लिए मीणा के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया था। आरएएस अधिकारी ने कहा मामले उच्च न्यायालय में लंबित हैं। मैं और मेरी बेटी यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर चुप रहे लेकिन मेरे पति की ओर से दबाव डाले जाने के बाद अब हमने मुंह खोला है। गीता द्वारा दर्ज हिंसा और क्रूरता के मामले में उनकी बेटी ने उनके पक्ष में बयान दिया था। बेटी ने ईमेल में आरोप लगाया है, मेरी मानव गरिमा, आत्म सम्मान, सोच और आत्मा इस व्यक्ति के कारण जीवन भर के लिए बिखर गए। उसने कहा कि उसने हिम्मत जुटा कर अपनी मां को पिता द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने के बारे में बताया और मां की मीणा से तकरार हुई। पुलिस पर मीणा का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए उसने कहा उनके प्रभाव के कारण पुलिस ने स्वतंत्र जांच नहीं की। मुख्य सचिव इस मामले पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान, मुख्य सचिव, ओम प्रकाश मीणा, गीता सिंह देव, उत्पीड़न, प्रधानमंत्री कार्यालय, राजस्थान प्रशासनिक सेवा, वरिष्ठ अधिकारी, Rajasthan, Chief Secretary, Om Prakash Meena, Geeta Singh Dev, Molestation, PMO, Rajasthan Administrative Service, Senior Officer
OUTLOOK 11 September, 2016
Advertisement