Advertisement
31 July 2024

कोचिंग सेंटर में हुई मौतों के मामले में गिरफ्तार एसयूवी चालक की पत्नी- 'मेरे पति पीड़ित हैं, आरोपी नहीं'

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में हुई मौतों के मामले में गिरफ्तार एसयूवी चालक मनुज कथूरिया की पत्नी शिमा ने कहा कि उनके पति ने कुछ भी गलत नहीं किया है।

पुलिस के अनुसार, एक व्यवसायी कथूरिया ने ओल्ड राजिंदर नगर में बाढ़ वाली सड़क पर अपनी एसयूवी चलाई, जिससे पानी बढ़ गया, कोचिंग सेंटर की इमारत के गेट टूट गए और बेसमेंट में पानी भर गया।

वह इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए सात लोगों में से एक हैं।

Advertisement

शिमा ने पीटीआई को बताया कि उनके पति को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी कार की वजह से कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया है। उन्होंने कहा, "एक गेट इस तरह नहीं टूट सकता। इलाके में लगातार जलभराव के कारण यह कमजोर हो गया होगा।"

उन्होंने कहा, "हो सकता है कि विस्थापित पानी पहले भी गेटों से टकरा रहा हो। मेरे पति की कार द्वारा हटाया गया पानी आखिरी तिनका रहा होगा, जिससे वह टूट गया।"

शिमा ने कहा कि उनके पति की गिरफ्तारी के बाद से उनका परिवार "दहशत की स्थिति" में है लेकिन उन्हें न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा, "हम बहुत सकारात्मक हैं। हमें न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है और मुझे यकीन है कि अदालत सही फैसला लेगी।"

शहर की एक अदालत ने कथूरिया की जमानत याचिका पर मंगलवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। शिमा ने याद किया कि रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस उनके आवास पर पहुंची और परिवार को बताया कि वे कोचिंग सेंटर में हुई मौतों के संबंध में मनुज से पूछताछ करने आए हैं।

उन्होंने कहा, "पुलिस ने कहा कि कोई आपराधिक दायित्व नहीं था और वे उसे पूछताछ के लिए ले जा रहे थे क्योंकि उसका वाहन उस समय (जब कोचिंग सेंटर में पानी बह रहा था) वायरल वीडियो में देखा गया था।"

उन्होंने कहा, "लगभग 30 मिनट बाद, मेरे ससुर को उनका (मनुज) फोन आया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।"

शिमा ने कहा कि परिवार को रविवार सुबह पता चला कि इस दुखद घटना में तीन लोगों की जान चली गई। उन्होंने दावा किया, ''जमानत पर सुनवाई तक हमें एफआईआर की कॉपी भी नहीं दी गई। हमारे कानूनी वकील ने कई अनुरोध किए।''

शिमा ने कहा कि उनके पति पर पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप लगाया है लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा है कि घटना के वक्त गाड़ी की ब्रेक लाइटें चालू थीं।

उन्होंने कहा, "वह पानी से भरी सड़क पर पहले गियर में गाड़ी चला रहा था। उस स्थिति में कार को 5 किमी/घंटा की गति से नहीं चलाया जा सकता था, लेकिन उसकी गति भी नहीं थी। यह लगभग 15 किमी/घंटा या 20 किमी/घंटा के आसपास रही होगी। वह लगातार ब्रेक लगा रहा था और अपनी एसयूवी को तेज गति से नहीं चला रहा था।"

उन्होंने कहा, "अगर वह रुकता तो कार फंस जाती। उसे नहीं पता था कि वह किन इमारतों को पार कर गया। वह यह सुनिश्चित कर रहा था कि वह सीधी गाड़ी चला रहा हो और किसी को न मार रहा हो। हम कभी उन संस्थानों में नहीं गए थे और न ही हमें पता था कि वे कैसे काम कर रहे हैं।" कहा।

शिमा ने कहा कि उनके पति की कार पानी से भरी सड़क पर कई इमारतों को पार कर गई होगी, लेकिन केवल उक्त कोचिंग सेंटर का गेट ही टूटा। उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब उनके पति बारिश के बीच अपने दो अकाउंटेंट को करोल बाग मेट्रो स्टेशन छोड़ने गए थे।

उन्होंने कहा, "हम अपने कुत्ते को टहलाने के लिए पास के रिज क्षेत्र में ले गए थे। जब बारिश होने लगी तो हम लगभग घर पर थे। मेरे ससुर ने फोन किया और मेरे पति से हमारे दो अकाउंटेंट को मेट्रो स्टेशन पर छोड़ने के लिए कहा। जब हम वापस लौटे, तो मैं नीचे उतर गई और मेरे पति उन्हें छोड़ने चले गए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Suv driver, husband wife, arrested, Coaching centre, delhi
OUTLOOK 31 July, 2024
Advertisement