Advertisement
20 September 2018

पंचायत चुनावों के बाद क्या राहुल देंगे पंजाब कांग्रेस के नए जिला प्रधानों के नाम को मंजूरी

File Photo

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी क्या पार्टी के राष्ट्रीय ढांचे में फेरबदल के बाद पंजाब कांग्रेस के जिला प्रधानों के नामों को मंजूरी देंगे। इस मुद्दे को लेकर पार्टी के अंदर चर्चा छिड़ी हुई है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने राज्य में कांग्रेस के नए जिला प्रधान बनाने की फाइल पिछले 2-3 महीनों से कांग्रेस नेतृत्व को भेजी हुई है जिसे अभी केन्द्रीय नेतृत्व की मंजूरी मिलनी बाकी है।

अभी तक नए महासचिवों को नए राज्यों के प्रभार नहीं सौंपे गए हैं

Advertisement

राहुल गांधी ने पिछले समय कांग्रेस कार्यसमिति का गठन कर दिया था तथा कुछ नए राष्ट्रीय महासचिवों की नियुक्तियां भी कर दी थी परन्तु अभी तक महासचिवों को नए राज्यों के प्रभार सौंपे नहीं गए हैं। पुराने महासचिवों के पास ही फिलहाल राज्यों के प्रभार चल रहे हैं। जब तक राज्यों के साथ नए महासचिव नहीं लगाए जाते, तब तक शायद सूची को मंजूरी न मिले। पार्टी के अंदर एक चर्चा यह भी चल रही है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी 7-8 महीने का समय बाकी है, इसलिए भी शायद तुरन्त मंजूरी प्रदान नहीं की गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से की जाएगी बातचीत

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा नए जिला प्रधानों की सौंपी गई प्रस्तावित सूची को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत की जाएगी। पार्टी में चर्चा यह भी है कि पंचायती चुनाव सम्पन्न होने के बाद शायद जिला प्रधानों की सूची को मंजूरी प्रदान कर दी जाए परन्तु अभी तक कोई भी स्पष्ट संकेत केन्द्रीय नेतृत्व से पंजाब कांग्रेस इकाई को नहीं मिला है।  

प्रदेश कांग्रेस का नया संगठनात्मक ढांचा बनाया जाएगा

कांग्रेसियों का मानना है कि अब चूंकि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन को तैयार भी करना है, इसलिए जिला प्रधानों की सूची को तुरन्त मंजूरी दी जानी चाहिए, क्योंकि जिला प्रधान ऐलान होने के बाद प्रदेश कांग्रेस का नया संगठनात्मक ढांचा बनाया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Will Rahul Gandhi, give approval, names of new district presidents, Punjab Congress, Panchayat elections
OUTLOOK 20 September, 2018
Advertisement