Advertisement
28 November 2015

हरियाणा में मंत्री से बहस के बाद महिला आईपीएस का तबादला

twitter

गुरुवार को जिला शिकायत एवं जन संपर्क समिति की बैठक में अधिकारी से बहस के बाद वहां से चले जाने के उनके आदेश का पुलिस अधिकारी द्वारा पालन नहीं करने पर नाराज होकर खुद मंत्री बैठक से बाहर चले गए थे। मंत्री और अधिकारी के बीच कहासुनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया था। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सरकार ने कालिया का फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक पद से तबादला करने का फैसला किया है। औपचारिक आदेश शीघ्र जारी किए जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज करनाल में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है और इससे उचित तरीके से निपटा जाएगा। इस घटना को लेकर विभिन्न हलकों से तीखी प्रतिक्रियाएं आई हैं। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पी एल पूनिया ने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। विपक्ष ने महिला अधिकारी पर विज द्वारा की गई टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की है।

 

दरअसल हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गुरुवार को महिला आईपीएस अधिकारी संगिता कालिया से नाराज हो कर बीच बैठक से उठकर इसलिए चले गए थे क्योंकि उस अधिकारी ने सम्मेलन कक्ष से बाहर जाने का मंत्री का आदेश मानने से इनकार कर दिया था। मंत्री ने पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया से गांवों में शराब की अवैध बिक्री के बारे में सवाल किया था। मंत्री ने पूछा कि पुलिस ने उन बिक्री केंद्रों के संबंध में क्या कदम उठाए हैं जो गांवों में खोले गए हैं, जिसपर कालिया ने कहा कि पिछले दस महीनों में आबकारी अधिनियम के तहत कम से कम 2,500 मामले दर्ज किए गए हैं जोकि एक रिकॉर्ड है। लेकिन विज एसपी के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। जिस वजह से मंत्री और एसपी दोनों इस मामले पर बहस करते रहे। इस दौरान मंत्री काफी उत्तेजित हो गए और एसपी को बैठक से बाहर जाने के लिए कह दिया। लेकिन महिला अधिकारी ने मंत्री के इस हुक्म को मानने से इनकार कर दिया। क्योंकि उनके अनुसार वह गलत नहीं थी। उन्होंने मंत्री के तरीके पर भी आपत्ति जताई। अधिकारी की इस प्रतिक्रिया ने विज को नाराज कर दिया और वह तुरंत बैठक से उठकर चले गए। बाद में, पत्राकारों से बात करते हुए विज ने कहा कि वह इस मामले को मुख्यमंत्री और राज्य के डीजीपी के संज्ञान में लाएंगे और भविष्य में ऐसी किसी बैठक में शिरकत नहीं करेंगे जिसमें वह अधिकारी मौजूद होंगी। विज के नाराज होकर बाहर जाने से सरकारी अधिकारियों ने सरकार विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिए थे।

Advertisement

 

जिला शिकायत और जनसंपर्क समिति की हुई बैठक के दौरान मंत्री और अधिकारी के बीच यह टकराव हुआ था। इस बैठक में उपायुक्त एनके सोलंकी भी शिरकत कर रहे थे। मंत्री के नाराज होकर बाहर जाने के बाद भी उपायुक्त ने बैठक जारी रखी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, स्वास्थ्य मंत्री, अनिल विज, फतेहाबाद, पुलिस अधीक्षक, संगीता कालिया, तबादला, विपक्ष, सोशल मीडिया, जिला शिकायत एवं जन संपर्क समिति, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, Haryana, Health Minister, Anil Vij, Fatehabad, SP, Sangita Kalia, Opposition, Social Media, Manohar L
OUTLOOK 28 November, 2015
Advertisement