Advertisement
29 December 2015

इंफोसिस परिसर में महिला से बलात्कार, दो गिरफ्तार

साभार देसी स्पाइ

यह घटना पुणे के हिंजेवाड़ी इलाके में स्थित इंफोसिस कंपनी के कैंटीन में ठेके पर काम करने वाली एक महिला कर्मी के साथ हुई। पीड़िता द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक पारितोष बाग और प्रकाश महादिक नाम के दो आरोपी 27 दिसम्बर को प्रसाधन कक्ष में घुसे। उस वक्त महिला भी प्रसाधन कक्ष के अंदर ही थी। हिंजेवाड़ी पुलिस के मुताबिक उनमें से एक ने महिला के साथ बलात्कार किया जबकि दूसरे ने अपने मोबाइल से उसकी तस्वीरें लीं। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के गिरफ्तार कर उनके ऊपर आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्जा किया गया है।

 

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है। इसी बीच इंफोसिस ने एक बयान जारी कर कहा कि यह घटना उनकी एक सहयोगी कंपनी की ठेके पर नियुक्त कर्मचारी के साथ हुई है। कंपनी ने कहा, हम मामले की जांच कर रहे हैं और पुलिस की जांच में पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि यौन उत्पीड़न के प्रति इंफोसिस की नीति जिरो टॉलरेंस की है। कंपनी ने जानकारी दी कि घटना को देखते हुए उसके सभी परिसरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पुणे, हिंजेवाड़ी, इंफोसिस, कैंटीन, महिला, बलात्कार, पुलिस, आरोपी, गिरफ्तार, पारितोष बाग, प्रकाश महादिक, जिरो टॉलरेंस, यौन उत्पीड़न
OUTLOOK 29 December, 2015
Advertisement