Advertisement
22 March 2018

टॉर्च की रोशनी में हुआ था ऑपरेशन, दो दिन बाद महिला की मौत

ANI

आज से दो दिन पहले बिहार के सहरसा के सदर अस्पताल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें टॉर्च की रोशनी में एक महिला का ऑपरेशन किया जा रहा था। इस ऑपरेशन के दो दिन बाद पीड़ित महिला की मौत हो गई।

इस घटना के बाद परिजनों ने महिला की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को जम्मेदार ठहराया है। इस मामले में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

मृतक महिला के रिश्तेदार ओमकार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, 'सरकारी अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन किया गया। हम इलाज से संतुष्ट नहीं थे। इसीलिए उसे एक प्रावइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर कहते रहे कि वो ठीक है और हमें दो दिन इंतेजार करवाया। अचानक टूटी हड्डियों और आंतरिक चोट का हवाला देते हुए पटना ले जाने के लिए कहा गया।'

Advertisement



18 मार्च को महिला सहरसा के सदर अस्पताल में भर्ती थी। महिला का शीघ्र ऑपरेशन जरूरी था और उस वक्त अस्पताल में बिजली नहीं थी। इसी वजह से टॉर्च की रोशनी में ही ऑपरेशन कर दिया गया। वीडियो सामने आने के बाद भी अस्पताल प्रशासन की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया।

गौरतलब है कि सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के अन्य हिस्सों से पहले भी टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन के ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। दिसंबर 2017 में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में टॉर्च की रोशनी में 32 लोगों की आंख का ऑपरेशन किया गया था। इस घटना के बाद योगी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठने लगे थे। मीडिया में मुद्दा गर्म होने के बाद यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने उन्नाव से सीएमओ को बर्खास्त कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: woman, who was operated upon, in torch light, at sadar hospital in Bihar, passed away, last night
OUTLOOK 22 March, 2018
Advertisement