Advertisement
11 July 2024

वर्ली हिट रन केस: मुख्य आरोपी ने घटना वाली रात अत्यधिक मात्रा में पी थी शराब

मुंबई पुलिस ने बताया कि वर्ली हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने घटना की रात दो अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक मात्रा में शराब पी थी। 

गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी पुष्टि की। मुंबई पुलिस के मुताबिक, "जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार आरोपी मिहिर शाह ने घटनाओं से पहले शराब पी थी। घटना की रात उसने दो अलग-अलग जगहों पर शराब पी थी।"

पुलिस ने कहा, "जांच में पता चला कि जुहू इलाके में स्थित वाइस ग्लोबल तापस बार में शराब पीने के बाद आरोपी मिहिर शाह ने मलाड और बोरीवली के बीच एक अन्य जगह पर शराब पी थी।"

Advertisement

पुलिस ने कहा, "आरोपी ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बीदावत से पूछताछ में यह भी पता चला कि घटना का दिन रविवार होने के कारण ये लोग मरीन ड्राइव घूमने आए थे।"

पुलिस ने कहा कि आरोपी ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह कार को बोरीवली से मरीन ड्राइव तक ले गया था, लेकिन एक बार जब वे वहां पहुंचे, तो मिहिर ने गिरगांव चौपाटी के पास कार चलाने के लिए ड्राइवर से जबरदस्ती कार की चाबी ले ली थी।

इस बीच, दिन की शुरुआत में वर्ली हिट-एंड-रन मामले के दोनों आरोपियों ने कथित तौर पर अपराध में अपनी भूमिका कबूल कर ली है और वे मुंबई पुलिस की हिरासत में हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्य आरोपी मो. पूछताछ के दौरान मिहिर शाह और उनके ड्राइवर राजऋषि बिदावत दोनों का पुलिस से आमना-सामना कराया गया।

पुलिस ने कहा, "दोनों आरोपियों ने अपराध में अपनी भूमिका कबूल कर ली है और पुलिस ने दुर्घटना की रात का सीन रीक्रिएट किया। वास्तविक दुर्घटना वाली रात के समान सीक्वेंस के साथ सीजे हाउस वर्ली से सी लिंक वर्ली तक सीन रीक्रिएट किया गया।"

इससे पहले बुधवार को मुंबई की एक अदालत ने मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

मिहिर शाह को मंगलवार को विरार में गिरफ्तार किया गया था. बुधवार को उन्हें मुंबई की सेवरी कोर्ट में लाया गया. रविवार, 7 जुलाई को वर्ली में डॉ. एनी बेसेंट रोड पर कथित तौर पर जिस कार से वह चला रहा था, उसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद से शाह फरार हो गया था।

उसे पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने चौदह टीमें बनाई थीं। पुलिस ने मामले में कथित संलिप्तता के लिए राजऋषि सिंह बिदावत और मिहिर के पिता राजेश शाह को गिरफ्तार कर लिया।

दुखद घटना के बाद, मृत महिला के पति प्रदीप नखवा ने आरोपी की गिरफ्तारी में देरी पर सवाल उठाया और आरोप लगाया कि उसने उसकी पत्नी को सीजे हाउस से सी लिंक रोड तक घसीटा।

नखवा ने दावा किया था, ''यह 'राजनीति' के कारण था और विधानसभा सत्र समाप्त होने तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।'' उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि गिरफ्तारी में देरी इसलिए हुई क्योंकि आरोपी एक राजनीतिक नेता का बेटा था।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, 45 वर्षीय पीड़िता वर्ली कोलीवाड़ा की रहने वाली थी। उसका पति स्कूटर चला रहा था जबकि वह पीछे बैठी थी। घटना में पति को भी चोटें आईं।

पुलिस ने कहा, "दंपति मछली खरीदकर घर लौट रहे थे, तभी जिस स्कूटर पर वे सवार थे, उसे लग्जरी कार ने टक्कर मार दी। दोनों को चोटें आईं और इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।"

पुलिस ने यह भी कहा कि लग्जरी कार महाराष्ट्र के पालघर स्थित एक राजनीतिक दल के नेता की थी।

वर्ली की घटना पुणे मामले के दो महीने से भी कम समय बाद हुई है जिसमें कथित तौर पर शराब के नशे में 17 वर्षीय एक युवक द्वारा चलाई जा रही एक लक्जरी कार ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी, जिसके परिणामस्वरूप 19 मई की सुबह पुणे के कल्याणी नगर इलाके में दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर चालकों की मौत हो गई थी। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में "हिट-एंड-रन की घटनाओं में वृद्धि" पर "चिंता" व्यक्त की और कहा कि उन्होंने पुलिस को ऐसे मामलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, उन्होंने कहा कि "दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा"।

गिरफ्तारी के बाद शिवसेना ने आरोपी के पिता राजेश शाह को भी पार्टी से निकाल दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Worli hit and run case, mumbai police, custody, confession
OUTLOOK 11 July, 2024
Advertisement