Advertisement
08 June 2018

घूसखोरी के आरोपों से घिरे सीएम योगी के प्रमुख सचिव, अखिलेश ने की सीबीआई जांच की मांग

FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल पर 25 लाख रुपये घूस लेने का गंभीर आरोप लगा है। मामला मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़ा होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव को तथ्यात्मक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भाजपा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने पीड़ित को हिरासत में ले लिया है। मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

लखनऊ के इंदिरानगर निवासी अभिषेक गुप्ता ने राज्यपाल को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव एसपी गोयल पर हाल ही में 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। अभिषेक गुप्ता ने हरदोई जिले की संडीला तहसील केरैसो गांव में पेट्रोल पंप की स्थापना के लिए मुख्य मार्ग की चैड़ाई कम होने के कारण आवश्यक भूमि उपलब्ध कराने की मांग की थी। उनका आवेदन नियमानुसार न होने के कारण खारिज कर दिया गया था। अभिषेक ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि मुख्यमंत्री के एक अधिकारी ने उनसे 25 लाख रुपये की मांग की थी। रिश्वत न देने पर उनके प्रत्यावेदन पर निर्णय नहीं हो पाया है। राज्यपाल राम नाईक ने इस मामले में समुचित कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

Advertisement

इसके बाद  भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने इसे पार्टी की छवि धूमिल करने वाली कार्रवाई बताया। उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखकर कहा है कि अभिषेक गुप्ता न तो भाजपा कार्यकर्ता है, ना ही कार्यालय में कार्यरत है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के नाम का दुरुपयोग करने वाले अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी।

मामले में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित की तहरीर पर अभिषेक गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अभिषेक गुप्ता को पूछताछ और बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। पूछताछ जारी है। परिजनों का आरोप है कि उनका आरोप सही है और अभिषेक की जान को खतरा है। अभिषेक की बरामदगी को लेकर पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचा था, लेकिन मुख्यमंत्री के बाहर होने के कारण उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। अभिषेक के नाना का कहना है कि पोते की जान को खतरा है और उसे सुरक्षा दी जाए।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को अभिषेक गुप्ता के जनपद हरदोई में एक पेट्रोल पम्प की स्थापना सम्बन्धी प्रकरण की तथ्यात्मक स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Yogi Adityanath, principal secretary, accused, demanding bribe, Akhilesh Yadav, demands, CBI inquiry
OUTLOOK 08 June, 2018
Advertisement