Advertisement
19 April 2017

अखिलेश का ‘स्मार्टफोन स्कीम’ बंद, योगी चलाएंगे ‘मेक इन यूपी’

GOOGLE

कल रात कैबिनेट मीटिंग के बाद को योगी आदित्यनाथ ने देर रात तक नौ विभागों का प्रेजेंटेशन देखा। और इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्मार्टफोन स्कीम को रद्द करने का फैसला लिया। साथ ही ‘मेक इन इंडिया’ की तर्ज पर ‘मेक इन यूपी’ कैम्पेन चलाने के महत्वपूर्ण फैसले भी लिए।

वहीं उत्तर प्रदेश के सिनेमाघरों में सुधार को लेकर भी योगी आदित्यनाथ ने ठोस कदम उठाने की बात कही। एंटरटेनमेंट टैक्स डिपार्टमेंट की प्रेजेंटेशन के दौरान अफसरों को राज्य में बड़ी संख्या में बंद सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों को शुरू करने के लिए उपाय तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों के पास काफी जमीन होती है। ऐसे में मल्टीप्लेक्स बनाकर उन्हें शुरू भी किया जा सकता है और कर राजस्व भी बढ़ाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान  कॉन्स्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक के 338 पुलिसवालों को जोन और रेंज से हटाया गया है। इसी तरह 288 पुलिसवालों को हेडक्वार्टर लेवल से हटाकर दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है।जिनमें 338 पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जिन पर अपने इलाके में अपराधियों के साथ साठगांठ करने, अपने रिश्तेदारों के नाम पर इलाके में कारोबार करने, वर्दी के नाम परिवार को फायदा पहुंचाने का आरोप है। कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच चल रही है तो कुछ को गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर हटाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Yogi, CM, UP, make in UP, SMARTPHONE, AKHILESH, योगी, कैबिनेट, फैसला, मेक इन यूपी, स्मार्टफोन
OUTLOOK 19 April, 2017
Advertisement