Advertisement
30 July 2024

दिल्ली कोचिंग सेंटर एक्सीडेंट पर उपराज्यपाल वी के सक्सेना का बयान, "धीरे-धीरे बातें सामने आ रही हैं, उचित कार्रवाई होगी"

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मंगलवार को भरोसा दिलाया कि ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर की इमारत के 'बेसमेंट' में पानी भर जाने के कारण तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत के मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. सक्सेना ने 320 इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह एक दुखद घटना है. जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी. मैं जल्दबाजी में फैसले लेने में यकीन नहीं करता. धीरे-धीरे बातें सामने आ रही हैं.

जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, उठाए जाएंगे.’’ सक्सेना ने सोमवार को दिल्ली में कोचिंग का केंद्र कहलाने वाले ओल्ड राजेंद्र नगर का दौरा किया और एक कोचिंग सेंटर की इमारत के 'बेसमेंट' में पानी भर जाने के कारण तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाकात की. उन्होंने तीनों मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की. 

राज निवास की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सक्सेना ने प्रदर्शनकारी छात्रों को आश्वासन दिया कि घटना के लिए जिम्मेदार दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस), पुलिस और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अधिकारियों के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की जाएगी.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi coaching accident, VK Saxena, Delhi coaching accident death, Arvind Kejriwal, Rai IAS coaching centre
OUTLOOK 30 July, 2024
Advertisement