Advertisement
01 January 2024

नमो ऐप पर शुरू हुआ सर्वे, पीएम ने 10 वर्षों में भारत की प्रगति पर लोगों से प्रतिक्रिया मांगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ समय बाद देश की गद्दी पर बैठे हुए 10 साल हो जाएंगे। पीएम दो बार से देश के प्रधानमंत्री हैं और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में तीसरी बार दावेदारी पेश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पिछले 10 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में भारत द्वारा हासिल की गई प्रगति पर लोगों की प्रतिक्रिया मांगी।

लोकसभा चुनाव में कुछ महीने बचे हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के ‘नमो’ ऐप ने पिछले महीने एक सर्वेक्षण शुरू किया था ताकि उनकी सरकार और सांसदों के प्रदर्शन के बारे में लोगों के विचारों सहित विभिन्न मुद्दों पर लोगों के मूड का पता लगाया जा सके।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में भारत द्वारा अर्जित की गई प्रगति के बारे में आप क्या सोचते हैं? नमो ऐप पर जन मन सर्वेक्षण के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया सीधे मेरे साथ साझा करें!’’

 उन्होंने सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए लिंक भी साझा किया। ‘जन मन सर्वेक्षण’ के जरिए शासन और नेतृत्व के विभिन्न पहलुओं पर लोगों की प्रतिक्रिया मांगी जाती है और इसमें केंद्र सरकार के विकास कार्यों और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित सवाल शामिल होते हैं।
अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Namo app, Namo App survey, Narendra Modi, Government progress survey, BJP, . People reaction on modi government
OUTLOOK 01 January, 2024
Advertisement