Advertisement
31 August 2024

गाजियाबाद में किशोरी से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार, 250 लोगों पर तोड़फोड़ का मामला दर्ज

गाजियाबाद में एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोप में 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अपराध के मद्देनजर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में करीब 250 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान फैजान के रूप में हुई है। बुधवार को लिंक रोड पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में बिजली कटौती के दौरान उसने पीछे के दरवाजे से घर में घुसकर कथित तौर पर 14 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया।

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया, जो दो दिनों तक जारी रहा।

 डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने कहा, ‘‘आरोपी फैजान को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह घर में घुस गया और उसने एनेस्थीसिया देकर लड़की को बेहोश किया और फिर दुष्कर्म किया।’’
Advertisement

उन्होंने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को बृज विहार कॉलोनी में दुकानों में तोड़फोड़ करने और ई-रिक्शा जलाने के आरोप में करीब 250 उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, मेडिकल जांच में लड़की के साथ एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि हुई है।

पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने सांप्रदायिक तनाव भड़काने के उद्देश्य से अफवाह फैला दी कि उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है।

पीड़िता के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, बुधवार शाम करीब छह बजे बिजली गुल होने पर तीन-चार लोग पिछले दरवाजे से लड़की के घर में घुस आए।

अधिकारी ने बताया कि शांति बनाए रखने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ghaziabad sexual harassment, Sexual harassment in Ghaziabad, UP, BJP, Ghaziabad police
OUTLOOK 31 August, 2024
Advertisement