Advertisement
15 October 2022

घाटी में आतंकियों ने फिर से किया एक कश्मीरी पंडित की हत्या, मनोज सिन्हा ने की 'कड़ी निंदा'

प्रतिकात्मक फोटो

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि पूरन कृष्ण भट पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के पास हमला किया गया था।

 पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।पुलिस के अनुसार, "आतंकवादियों ने एक नागरिक (अल्पसंख्यक) श्री पूरन कृष्ण भट पर उस समय गोलियां चलाईं जब वह चौधरी गुंड शोपियां में बाग के लिए जा रहे थे। 

व्हीनज़ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और राजनीतिक दलों ने हत्या की निंदा की। सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, "शोपियां में आतंकवादियों द्वारा पूरन कृष्ण भट पर हमला कायरतापूर्ण कृत्य है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि अपराधियों और आतंकवादियों को सहायता और उकसाने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।"

Advertisement

अन्य राजनीतिक दलों ने भी हमले की निंदा की है। नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने ट्वीट किया, "शोपियां में पूरन कृष्ण भट्ट पर निर्लज्ज, कायरतापूर्ण हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं, जिसमें उनकी जान चली गई। उनके परिवार और प्रियजनों को हार्दिक बधाई। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।"

माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने कहा कि सरकार को घाटी में अल्पसंख्यकों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "पूरन कृष्ण भट्ट के जीवन को छिन्न-भिन्न करने वाले घृणित हमले से शब्दों से परे दर्द होता है। निर्दोष लोगों की हत्या में कोई कमी नहीं है। सरकार को अल्पसंख्यकों को पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Terrorists , Kashmiri Pandit, Valley, Manoj Sinha, Jammu, Kashmir Shreenagar, Jammu Kashmir
OUTLOOK 15 October, 2022
Advertisement