Advertisement
16 August 2022

ताज एक्सप्रेस में बम होने की बात निकली झूठी, 2 घंटे तक चली तलाशी

Indianrailinfo

दिल्ली जाने वाली ताज एक्सप्रेस से मथुरा में यात्रियों को उतरने के लिए कहा गया और स्वतंत्रता दिवस पर बम की झूठी खबर के बाद दो घंटे तक ट्रेन की तलाशी ली गई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ट्रेन झांसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से आ रही थी और दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की ओर जा रही थी।

आगरा कैंट जीआरपी थाने के सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि सोमवार को ताज एक्सप्रेस के डी2 कोच में बम होने को लेकर एक व्यक्ति ने एक यात्री को फर्जी फोन किया। उन्होंने आगे कहा कि जब ट्रेन दिल्ली पहुंचेगी तो विस्फोट हो जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, "यात्री ने पुलिस को कॉल के बारे में सूचित किया जिसके बाद ट्रेन को मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।"

मथुरा जंक्शन पुलिस स्टेशन के जीआरपी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) सुशील कुमार ने कहा, "ट्रेन सोमवार शाम करीब 7:29 बजे मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंची और सभी यात्रियों को खाली करने के लिए कहने के बाद, इसकी ठीक से जांच की गई।"

उन्होंने कहा, "बम डिस्पोजेबल दस्ते (बीडीएस), डॉग स्क्वॉड, जीआरपी, रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ), स्थानीय पुलिस और स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों ने ट्रेन के हर कोच की जांच की, जिसमें लगभग दो घंटे लगे। ट्रेन को बाद में अपने गंतव्य के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई।"

कुमार ने कहा कि शाहगंज मोहल्ले के रहने वाले मुकेश (45) के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को आगरा कैंट जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Taj express, Bomb, Mathura, GRP, Delhi
OUTLOOK 16 August, 2022
Advertisement