Advertisement
12 March 2022

"पुलिस बल से जुड़ी भ्रांतियां दूर करने की ज़रूरत": राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नरेंद्र मोदी यहा बात राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) के नए भवन का उद्घाटन करने के बाद दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए अफसोस जताया कि आजादी के बाद देश के सुरक्षा तंत्र में जरूरत के बावजूद शायद ही कोई सुधार किया गया हो।

उन्होंने कहा कि आम लोगों की, खासकर पुलिस बल के लिए जो धारणा बनी हुई है कि उनसे दूर रहना ही बेहतर है, इसको बदलने की जरूरत है।

मोदी ने सुरक्षा प्रदान करने में शामिल लोगों को "समग्र प्रशिक्षण" देने का आह्वान करते हुए कहा, "स्वतंत्रता के बाद, देश के सुरक्षा तंत्र में सुधार की आवश्यकता थी, लेकिन शायद ही कोई सुधार किया गया हो।"

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें आरआरयू से काफी उम्मीदें है। एक कॉलेज या विश्वविद्यालय विकास में बहुत योगदान दे सकता है। एक फार्मेसी कॉलेज 60 साल पहले व्यापारियों द्वारा अहमदाबाद में स्थापित किया गया था, जिसके कारण गुजरात फार्मा उद्योग में अग्रणी था।

मोदी ने आगे कहा कि उस समय स्थापित हुई आईआईएम, अब विश्व व्यापार जगत के लीडरों को दे रहा है। उसी तरह, मुझे उम्मीद है कि आरआरयू सुरक्षा क्षेत्र में लीडरों का निर्माण करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister Narendra Modi, Rashtriya Raksha University, RRU, Gujarat, IIM, Pharmacy Hub, Defense Hub
OUTLOOK 12 March, 2022
Advertisement