Advertisement
18 April 2023

‘लापता’ होने के दावे के बाद मुकुल रॉय ने कहा- मैं दिल्ली में हूं

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा कि वह कुछ निजी काम से दिल्ली पहुंचे हैं। उनका यह बयान तब आया है जब कुछ घंटे पहले उनके परिवार ने दावा किया था कि वह सोमवार शाम से ‘‘लापता’’ हैं।

रॉय ने पत्रकारों से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए हैं लेकिन उनका ‘‘कोई खास एजेंडा’’ नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कई वर्षों तक संसद सदस्य रहा हूं। क्या मैं दिल्ली नहीं आ सकता? पहले भी, मैं नियमित तौर पर दिल्ली आता रहता था।’’

बहरहाल, रॉय ने अपने दिल्ली जाने की वजह नहीं बतायी लेकिन पश्चिम बंगाल के राजनीतिक वर्ग में उनके अगले कदम को लेकर अटकलें लगायी जा रही है।

Advertisement

पूर्व रेल मंत्री के बेटे सुभ्राग्शु रॉय ने यह कहते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके पिता का सोमवार देर शाम से ‘‘अता-पता नहीं’’ है और वह ‘‘लापता’’ हैं।

रॉय पार्टी नेतृत्व से मतभेदों के बाद 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। रॉय ने भाजपा के टिकट पर 2021 का विधानसभा चुनाव जीता था लेकिन वह नतीजों की घोषणा के करीब एक माह बाद टीएमसी में लौट आए थे।

टीएमसी में लौटने के बाद से ही वह जनता की नजरों से दूर रहे हैं। उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा में लोक लेखा समिति के अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TMC's Mukul Roy, Senior TMC leader Mukul Roy, “no specific agenda”, New Delhi, Family’s 'untraceable' claim
OUTLOOK 18 April, 2023
Advertisement