Advertisement
31 August 2024

त्रिपुरा: बाढ़ पीड़ितों को मिलेगा दो लाख रुपये का अनुग्रह राशि, सीएम साहा ने पीएम मोदी का जताया आभार

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पूर्वोत्तर राज्य में हाल में आई बाढ़ के कारण जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजन को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है। साहा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बाढ़ में घायल हुए प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये देने की भी स्वीकृति दी है।

त्रिपुरा में 19 से 24 अगस्त के दौरान बाढ़ में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई, दो अन्य घायल हो गए और एक व्यक्ति लापता हो गया। साहा ने शुक्रवार रात को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बाढ़ में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिजन के लिए दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का हार्दिक आभार। आपकी करुणा इस कठिन समय में बहुत बड़ा सहारा लेकर आई है।’’

एक अन्य पोस्ट में साहा ने कहा कि त्रिपुरा में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने वाले अंतरमंत्री केंद्रीय दल ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द से जल्द सक्षम प्राधिकरण के समक्ष अपनी रिपोर्ट जमा कराएगा, जिससे बाढ़ पीड़ितों को और सहायता मिलेगी।

Advertisement

साहा ने कहा कि केंद्रीय दल 28 अगस्त को अगरतला पहुंचा था और तब से उसके सदस्यों ने दक्षिण त्रिपुरा, गोमती, सिपाहीजाला और खोवई समेत बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित विभिन्न इलाकों का दौरा किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tripura Flood, Tripura flood death, Manik Saha, Narendra Modi, Tripura flood affected people
OUTLOOK 31 August, 2024
Advertisement