Advertisement
08 August 2024

यूपी: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए हिंसा का विरोध, हिंदू महासभा ने सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हिंसा का विरोध किया और कहा कि संकटग्रस्त देश में सताए गए समुदाय के लोगों को तुरंत भारतीय नागरिकता दी जानी चाहिए. यहां बड़ी संख्या में लोग कंकरखेड़ा बाईपास फ्लाईओवर के नीचे एकत्र हुए और उन्होंने 'बांग्लादेशी कट्टरपंथियों' का पुतला भी जलाया.

सचिन सिरोही नामक एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ''हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि बांग्लादेश में रहने वाले सभी सनातनी हिंदुओं को तत्काल प्रभाव से भारतीय नागरिकता दी जाए. बांग्लादेश के जो सनातनी हिंदू भारत में रहना चाहते हैं, उन्हें यहां लाया जाना चाहिए. नहीं तो वहीं पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.'' इस बीच, हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को संबोधित इस ज्ञापन में बांग्लादेश में जारी संकट को रोकने और वहां हिंदुओं की सुरक्षा के लिए सरकार से हस्तक्षेप की अपील की गई.

बांग्लादेश में पिछले दिनों बड़े पैमाने पर हिंसा फैलने के दौरान वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा था. हसीना के जाने के बाद सैकड़ों लोगों ने उनके आवास में घुसकर तोड़फोड़ और लूटपाट की. बांग्लादेश में पिछले एक पखवाड़े में 400 से अधिक लोग मारे गए हैं. खबरों के मुताबिक हिंसा में हिंदू समुदाय, मंदिर और प्रतिष्ठान भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Hindu Mahasabha, Bangladesh protest, protest against bangladesh in India, Yogi Adityanath
OUTLOOK 08 August, 2024
Advertisement