Advertisement
21 July 2024

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 11 लोगों की मौत

उत्‍तर प्रदेश में शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गयी। राहत विभाग ने यह जानकारी दी।

राहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटों में राज्य भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी।

विभाग के अनुसार, शुक्रवार शाम 6:30 बजे से शनिवार शाम 6:30 बजे तक पांच लोग डूब गए और पांच अन्य बिजली गिरने से मारे गए। विभाग ने बताया कि गाजीपुर जिले में एक व्यक्ति की सांप के काटने से मौत हो गयी।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में औसतन 7.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। राहत विभाग के अनुसार, इस अवधि में 75 जिलों में से 19 में अधिक बारिश दर्ज की गई। हमीरपुर जिले में सबसे अधिक 163.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

विभाग ने गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर और गोंडा जिलों में स्थानीय प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है, जहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब बह रहा है।

राज्य राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा, ‘हम प्रतिकूल मौसम की वजह से होने वाले किसी भी तरह के नुकसान को कम करने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय कर रहे हैं और सतर्कता के साथ किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 11 people died, rain-related incidents, Uttar Pradesh in 24 hours
OUTLOOK 21 July, 2024
Advertisement