Advertisement
07 May 2021

यूपी में ओवैसी का दिखा दम, बनारस और गोरखपुर में किया कमाल

file photo

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अच्छी खासी सीटें जीतने में कामयाब हुई हैं। आजतक के अनुसार ओवैसी ने एआईएमआईएम से यहां लगभग 220 जिला पंचायत सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिनमें से 22 सदस्य ने इस चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है। जिसके बाद ओवैसी का यूपी सियासत में ग्राफ बढ़ गया है। 

एआईएमआईएम ने जिला पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें सुल्तानपुर और प्रयागराज में जीती हैं। सुल्तानपुर के जिला पंचायत वार्ड 30 मोहम्मद निसार, वार्ड 32 से जफर खान, वार्ड 34 से अजमल खान अज्जू, प्रयागराज में रेखा कुमारी, गाजीपुर जिले में बाबर खा, अफजल आलम, जौनपुर में कमालुद्दीन, सरोज देवी, बिजनौर जिले में नीलम उर्फ खुशबू और मोहम्मद सलीम ने जीत दर्ज की है।

इसी तरह मिर्जापुर में रंजीत कोल, कुशीनगर में मुन्ना अंसारी, आजमगढ़ से रीना भारती, संतरबीरनर में जावेद आलम, बलिया में मुमताज अंसारी, बरेली में कौसर खान बारसी, मुरादाबाद में रईसुद्दीन मलिक और हरदोई में अजमतुन निशा ने जीत हासिल की है। इसके अलावा बाराबंकी व संभल में भी एक-एक सीट एआईएमआईएम को मिली।

Advertisement

बता दें कि पिछले पंचायत चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सूबे के 18 जिलों में 50 जिला पंचायत सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था। जिसमें पार्टी को केवल चार सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं 15 सीटों पर पार्टी दूसरे नंबर पर थी। इसी तरह पांच साल बाद ओवैसी की पार्टी ने पिछले चुनाव की तुलना में चार गुना सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे और जीतने में कामयाब रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव, असदुद्दीन ओवैसी, यूपी में एआईएमआईएम, सीएम योगी आदित्यनाथ, सुल्तानपुर और प्रयागराज, यूपी में ओवैसी, Uttar Pradesh Panchayat Election, Asaduddin Owaisi, AIMIM in UP, CM Yogi Adityanath, Sultanpur and Prayagraj, Owaisi in U.P.
OUTLOOK 07 May, 2021
Advertisement