Advertisement
08 September 2021

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी कमर, दो केंद्रीय मंत्रियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इन नेताओं पर भी पार्टी को भरोसा

FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा  ने प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल यूपी में बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी होंगे। वहीं, उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। सह प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, व राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह होंगे।

बता दें कि इसके अलावा पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में बीजेपी के चुनाव प्रभारी होंगे। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने इसके लिए अभी से तैयारी भी शुरू कर दी है। दोनों ही राज्यों में सत्तारूढ़ बीजेपी 2017 के चुनाव परिणाम दोहराने का दावा कर रही है, लेकिन चुनावी राह इतनी आसान नहीं होगी।

Advertisement

यूपी में बीजेपी ने 2017 का चुनाव मुख्यमंत्री का चेहरा तय किये बिना लड़ा था और चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी ने गोरखपुर से पांच बार के सांसद और गोरक्षापीठ के महंत योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था। योगी बीजेपी के हिंदुत्ववादी चेहरा हैं। इस बार के चुनाव में भी बीजेपी योगी के चेहरे के साथ ही जाने वाली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Union Education Minister, Dharmendra Pradhan, election in-charge, UP, Anurag Thakur
OUTLOOK 08 September, 2021
Advertisement