Advertisement
08 September 2020

यूपी में अपनी बेटी को बेचने के अफवाह में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या, पूरी वारदात कैमरे में कैद; चार लोग गिरफ्तार

Social Media

कथित तौर पर फैले अफवाह की वजह से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अपने घर पर पांच लोगों के एक समूह ने 45 वर्षीय दलित व्यक्ति पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद रविवार को यूपी के एक अस्पताल में पीड़ित दलित को भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। क्रूर वारदात कैमरे में कैद हो गया। समाजवादी पार्टी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा, “मैनपुरी का यह वीडियो सामने आया है जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा कचौड़ी का ठेला लगाने वाले दलित युवक सर्वेश दिवाकर की लिंचिंग कर हत्या कर दी गई। दोषी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई करे सरकार।“

कथित तौर पर ये हमला एक अफवाह फैलने के बाद हुआ, जिसमें ये बातें कही जा रही थी कि दलित युवक ने अपनी बेटी को बेच दिया। बाद में पता चला कि दलित दिवाकर की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी, जिसकी वजह से उन्होंने बेटी को अपने रिश्तेदार के साथ रहने के लिए भेजा दिया था। मारपीट के बाद, दलित युवक कई घंटों तक घायल अवस्था में सड़क पर पड़ा रहा। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

पुलिस ने कहा है कि वीडियो के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के एक गाँव में पुलिस की मौजूदगी में एक गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जो कथित तौर पर एक स्कूल शिक्षक की गोली मारकर हत्या करने के बाद वहाँ पहुँचा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Caught On Camera, Dalit Man, Sold His Daughter, Uttar Pradesh Police, यूपी पुलिस, योगी सरकार, UP News In Hindi
OUTLOOK 08 September, 2020
Advertisement