Advertisement
19 April 2021

बदकिस्मती का आलम, अपने लाल को नाले के पास दफनाना पड़ा

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जो इंसानियत को शर्मसार कर देगें। ऐसा ही एक मामला यूपी की राजधानी लखनऊ में देखा गया। जहां कोरोना के डर से बेटे की मौत के बाद उसे कंधा देने कोई नहीं आया तो मजबूरन, पिता को नाले के पास कब्र खोद कर शव दफन करना पड़ा। आजतक की खबरों के मुताबिक बेटे की मौत कोरोना संक्रमण के कारण नहीं हुई थी।

लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में रहने वाले सूरजपाल के बेटे को 7 दिनों से बुखार आ रहा था। उसका इलाज घर पर ही किया जा रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसके बेटे की मौत हो गई। बेटे की मृत्यु के बाद सूरजपाल ने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी और अंतिम संस्कार के लिए निवेदन किया। लेकिन, कोरोना संक्रमण की वजह से सभी ने हाथ खड़े कर दिया। कोई भी सूरजपाल के बेटे को कंधा देने नहीं आया।

ऐसी हालत में मजबूर पिता ने अपने ही बेटे का शव कंधे पर रखकर चिनहट के लौलाई उप केंद्र के पास बने नाले के पास कब्र खोदकर दफन कर दिया। बेटे की मौत के बाद पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। ऐसे में पड़ोसियों और रिश्तेदारों का यह व्यवहार इंसानियत को शर्मसार कर देता है। कई मिन्नते करने के बाद भी कोई उनके बेटे को कोरोना संक्रमण के डर से कंधा देने तक नहीं आया। 

Advertisement

बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमण से मौतों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड 19 के 2,73,810 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,50,61,919 हुई। 1,619 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,78,769 हो गई है। वहीं देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 19,29,329 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,29,53,821 है। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूपी में कोरोना संक्रमण, यूपी में अंतिम संस्कार, पिता ने खोदी बेटे की कब्र, नाले के पास अंतिम संस्कार, Corona infection in UP, funeral in UP, father dug son's grave, cremation near drain
OUTLOOK 19 April, 2021
Advertisement