Advertisement
11 January 2022

यूपी चुनाव: बसपा प्रमुख मायावती नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, सतीष चंद्र मिश्रा का ऐलान

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि बीएसपी की अध्यक्ष मायावती विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि वो खुद भी इस बार विधानसभा चुनावों में किसी भी सीट से नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'पूर्व सीएम मायावती और मैं चुनाव नहीं लड़ेंगे।' हालांकि इसके बाद भी उन्होंने यूपी की सत्ता में बीएसपी की वापसी का दावा किया।

बता दें कि पिछले दिनों बीएसपी कार्यकर्ताओं के साथ मायावती ने एक बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने सभी नेताओं को निर्देश दिए थे कि विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक मेरा जन्मदिन अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घरों में मनाएं। उन्हें गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए, जो कोविड महामारी से पीड़ित हैं।

वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर बात करें तो बसपा ने अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। उम्मीदवारों के नाम 14 जनवरी को चुनाव आयोग द्वारा पहले चरण के मतदान की अधिसूचना के साथ जारी किए जाएंगे।

Advertisement

समाजवादी पार्टी के 400 सीटें जीतने के दावे पर सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, 'समाजवादी पार्टी के पास तो 400 उम्मीदवार ही नहीं हैं तो फिर इतनी सीटें वे कैसे जीतेंगे। एसपी या फिर बीजेपी सत्ता में नहीं आएंगे। इस बार बहुजन समाज पार्टी सरकार बनाने जा रही है।' सतीश चंद्र मिश्रा काफी दिनों से अकेले ही प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। अवध से लेकर पूर्वांचल और पश्चिम यूपी तक उन्होंने दौरे किए हैं। खासतौर पर ब्राह्मण समुदाय को लुभाने के लिए उन्होंने कई आयोजन किए हैं। लेकिन मायावती की चुनाव को लेकर न तो कोई जनसभा हुई है और न ही कोई रोड शो आदि निकाला है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former Chief Minister, Mayawati, Uttar Pradesh assembly elections, Satish Chandra Misra, BSP MP
OUTLOOK 11 January, 2022
Advertisement