Advertisement
06 October 2020

हाथरस की एक और बेटी के साथ दरिंदगी, इलाज के दौरान 6 साल की मासूम की दिल्‍ली में मौत: रिपोर्ट

ट्विटर

उत्तर प्रदेश के हाथरस का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और बेटी की दुष्कर्म के बाद मौत की वारदात सामने आई है। जिसके बाद एक बार फिर प्रदेश की योगी सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। दरअसल, 15 दिन पहले सादाबाद क्षेत्र के मई जटोई निवासी 6 वर्षीय बालिका के साथ अलीगढ़ जिले के इगलास गांव में रेप की घटना हुई थी। लड़की का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। लड़की की मौत हो गई है। इस घटना से गुस्साए परिजन शव को लेकर सड़क पर बैठ गए हैं।

आजतक की खबर के मुताबिक, परिजनों की मांग है कि जब तक सही आरोपी नहीं पकड़ा जाएगा और इगलास कोतवाल को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वे बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है, लेकिन परिवार का आरोप है कि पुलिस ने सही आरोपी को नहीं पकड़ा है।

 

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाथरस एसपी ने बताया कि हाथरस की एक बच्ची पिछले काफी समय से अलीगढ़ में अपनी मौसी के यहां रह रही थी। करीब 15-20 दिन पहले मौसी का बेटा जो खुद नाबालिग है और मानसिक रूप से विक्षिप्त है उसने बच्ची के साथ दुष्कर्ष किया।

 

उन्होंने कहा कि इसके संबंध में अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया और अभियुक्त को गिरफ्तार करके किशोर न्यायालय में उपस्थित किया गया। इलाज के दौरान कल बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अलीगढ़ पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

अभी पुलिस ने गलत लड़के को गिरफ्तार किया है: पिता

बच्ची के पिता का कहना है कि तीन महीने पहले मेरी दो लड़कियों को उसकी मौसी अपने घर लेकर गई थी। वहां पर मौसी के लड़के ने लड़की के साथ रेप किया। मेरी मांग है कि पुलिस मेरी बड़ी लड़की को वापस लाए और सही आरोपी को गिरफ्तार करे। अभी पुलिस ने गलत लड़के को गिरफ्तार किया है, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त है।

पिता ने एसओ पर लगाया लापरवाही का आरोप

पिता ने इगलास के एसओ पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है। मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मेरी मांग है कि असली अपराधी को गिरफ्तार किया जाए और इगलास के एसओ को सस्पेंड किया जाए। पिता की शिकायत है कि जिला प्रशासन उसकी बात नहीं सुन रहा है।

इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड: डीएसपी

इस मामले में सादाबाद के डीएसपी ब्रम्हम सिंह ने कहा कि लड़की की मां की मौत हो गई थी। इसके बाद वह अपनी मौसी के साथ रहती थी। मौसी के लड़के ने घटना को अंजाम दिया है। इगलास के इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। मौके पर अलीगढ़ के एएसपी भी मौजूद हैं।

इससे पहले हाथरस में ही दलित लड़की के साथ हुआ कथित गैंगरेप

प्रदेश के हाथरस की ही दलित लड़की के साथ पिछले दिनों हुए कथित गैंगरेप के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है। चंदपा थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित लड़की के साथ चार लोगों ने कथित गैंगरेप किया था और उसपर जानलेवा हमला किया था। कई दिनों तक जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद दलित लड़की की सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने बिना परिवारवालों की मर्जी के लड़की का रात में अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस की इस हरकत के बाद मामला इतना तूल पकड़ा कि कांग्रेस सड़क पर उतर आई और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर सभी नेता हाथरस कूच करने लगे। काफी हंगामे के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने दलित लड़की के गांव में मीडिया से लेकर नेताओं की एंट्री बैन कर दी। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी। हालांकि, परिवार वाले लगातार जिला प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप लगाते रहे।

गांव में मीडिया से लेकर नेताओं की नो-एंट्री पर कई दिनों तक बवाल चला और आखिर में बैकफुट पर आई यूपी पुलिस ने गांव के रास्ते को खोल दिया। मामले में बढ़ते सियासी दबाव के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हाथरस, एक और बेटी, दरिंदगी, इलाज के दौरान, 6 साल की मासूम, दिल्‍ली में मौत, रिपोर्ट, Hathras, rape, another daughter, 6-year-old, dies, Delhi, during treatment, report
OUTLOOK 06 October, 2020
Advertisement