Advertisement
17 January 2024

छह जिलों से अयोध्या धाम के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, योगी सरकार ने तय किया किराया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारत में एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास तेज विकास का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। प्रधानमंत्री यहां मरीन ड्राइव में दो से तीन बूथ स्तर के क्षेत्रों वाले ‘शक्ति केंद्रों’ के लगभग 6,000 प्रभारियों की एक पार्टी बैठक को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में उन्होंने नागरिकों के कल्याण के लिए अपनी सरकार द्वारा लागू की गई विविध पहलों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले नौ साल में भारत में करीब 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है।

प्रधानमंत्री ने तर्क दिया, “यह इंगित करता है कि हमने विकसित राष्ट्र के लिए जो दिशा ली है वह सही है।” उन्होंने कहा, “भाजपा भारत की एकमात्र पार्टी है जिसके पास तीव्र विकास का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है।”

Advertisement

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों को यह बताने का भी आग्रह किया कि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) का ट्रैक रिकॉर्ड भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्याय है।

मोदी ने मंगलवार को राज्य में पहुंचने पर हुए स्वागत का भी जिक्र किया और कहा कि केरल के लोगों ने उन्हें जो प्यार और स्नेह दिखाया है, उससे वह अभिभूत हैं।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को कोच्चि पहुंचने पर और आज सुबह त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर जाने के रास्ते पर लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री केरल के दो दिवसीय दौरे पर हैं और देर शाम दिल्ली लौटेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Helicopter service, Ayodhya Dham, six districts, Yogi government, fixed the fare
OUTLOOK 17 January, 2024
Advertisement