Advertisement
06 July 2024

'हादसे दुखी हूं, कोई भी उपद्रवी...', हाथरस भगदड़ को लेकर पहली बार मीडिया के सामने आए बाबा सूरजपाल

ट्विटर/एएनआई

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो जुलाई को मची भगदड़ को लेकर 'भोले बाबा' यानी सूरजपाल ने पहली बार कैमरे पर आकर अपनी बात रखी है। इस घटना को लेकर बाबा ने कहा कि वह इस घटना से बहुत ज्यादा दुखी हैं। सूरजपाल का कहना है कि लोगों को प्रशासन पर विश्वास रखना चाहिए। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। बाबा ने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रभु लोगों को इससे उबरने की शक्ति दें। इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गई थी।

हाथरस हादसे को लेकर बात करते हुए बाबा सूरजपाल ने कहा, "हम 2 जुलाई को हुई घटना के बाद बहुत ही व्यथित हैं। प्रभु हमें और संगत को इस दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। सभी शासन एवं प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। हमें विश्वास है कि जो भी उपद्रवकारी हैं, वे बख्शे नहीं जाएंगे। हमने अपने वकील डॉ एपी सिंह के माध्यम से कमेटी के महापुरुषों से ये प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्माओं के परिजनों एवं घायलों के साथ जीवन पर्यंत तन-मन-धन से खड़े रहने का आग्रह किया है।"

बाबा ने आगे कहा, "इसे सभी लोगों ने माना भी है. सभी इस जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं। सभी महामंत का सहारा ना छोड़ें। वर्तमान समय में वही माध्यम हैं, जो सभी को सद्गति और सद्बुद्धि प्राप्त होने की इच्छा रखते हैं।" हाथरस हादसे के बाद से ही पुलिस को बाबा सूरजपाल की भी तलाश है। माना जा रहा है कि वह जल्द ही पुलिस के पास भी जा सकते हैं। बाबा का यूपी के मैनपुरी में एक विशाल आश्रम भी है, जहां भक्त पहुंचते रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले हाथरस में सत्संग के बाद मची भगदड़ मामले के मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने उसे हिरासत में भी ले लिया है। हाथरस के फुलरई गांव में सत्संग में मची भगदड़ में मुख्य सेवादार मधुकर के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई थी। हादसे के बाद यूपी पुलिस ने मधुकर की गिरफ्तारी के लिए मदद करने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। इस मामले में अब तक छह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'I am saddened by the accident, Hathras Incident, Baba Surajpal, front of the media, first time, Hathras stampede
OUTLOOK 06 July, 2024
Advertisement