Advertisement
28 June 2020

अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की बदहाली को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। कोरोना काल में सरकार द्वारा किए जा रहे दावों पर प्रियंका गांधी ने प्रश्न उठाए हैं।

रविवार की सुबह प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, "मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है। शव बाहर रखे हैं। मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है। कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं। "

Advertisement

पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़ में पोस्टमार्टम गृह में अव्यवस्थाओं का आलम है। पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है। इसके चलते शव सड़ रहे हैं। मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है।  दरअसल, कोरोना महामारी के बीच निगेटिव/पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है। इधर, वहां लगे दो फ्रीजरों में से एक खराब हो चुका है।

यूपी में 6684 सक्रिय मामले, 649 मौतें

उत्तर प्रदेश में अभी तक ठीक होने वालों का प्रतिशत 65.96 पर पहुंच गया है। कुल 14,215 मरीज ठीक हो चुके हैं और कुल 6684 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है। राज्य में कोरोना के कुल 649 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। यूपी के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया, 'प्रदेश में टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। एक दिन में 20,028 सैम्पलों की जांच की गई। जो अब तक का एक रेकॉर्ड है। अब तक कुल 6,63,096 सैम्पलों की जांच की गई है। पूल टेस्ट के अंतर्गत कुल 1,912 पूल की जांच की गई, जिसमें 1,727 पूल 5-5 सैम्पल के और 185 पूल 10-10 सैम्पल की जांच की गई।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Priyanka Gandhi, targets, Yogi government, plight, post mortem house, Aligarh
OUTLOOK 28 June, 2020
Advertisement