Advertisement
07 January 2022

दिल्ली में डरा रही कोरोना की रफ्तार, आज आ सकते हैं इतने हजार मामले, पॉजिटिव रेट 17-18% होने की संभावना

दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में उछाल के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आशंका जताई है कि यहां आज 17 प्रतीशत की सकारात्मक दर के साथ लगभग 17 हजार मामले सामने आ सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "यहां कल 15,000 मामले आए थे। मेरे हिसाब से आज 17,000 नए मामले आने की संभावना। पॉजिटिविटी रेट कल से 1-2% ज्यादा होने की संभावना। कल पॉजिटिविटी रेट 15% के आस पास थी आज 17-18% होने की संभावना है।"

उन्होंने कहा कि दिल्ली संक्रमण में वृद्धि देखने वाला पहला देश है क्योंकि अधिकांश अंतरराष्ट्रीय उड़ानें राजधानी में आती हैं।

Advertisement

सत्येंद्र जैन ने संवाददाताओं से कहा, "यही कारण है कि हमने अन्य राज्यों की तुलना में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। कुछ लोग कह सकते हैं कि इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन बाद में पछताने से बेहतर है।"

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट को हल्का करार देने पर मंत्री ने कहा कि यह मात्र विशेषज्ञ ही बता पाएंगे कि यह हल्का है या नहीं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "मैं आपको वह डेटा दे सकता हूं जो मेरे पास है। दिल्ली में लगभग 31,498 सक्रिय मामले हैं और केवल 1,091 अस्पताल में हैं। पिछली बार जब हमारे पास इतने ही मामले थे, तो लगभग 7,000 बिस्तरों पर थे।"

उन्होंने कहा कि कोई भी मरीज जो होम आईसोलेशन में है वह पॉजिटिव आने के 7 दिन बाद डिस्चार्ज हो सकता है अगर उसको 3 दिन लगातार कोई लक्षण नहीं आता है। इसमें मरीज को फिर से टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोविड-19, दिल्ली में कोरोना, दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, दिल्ली में ओमिक्रोन, Covid-19, Corona in Delhi, Delhi Health Minister Satyendar Jain, Omicron in Delhi
OUTLOOK 07 January, 2022
Advertisement