Advertisement
05 December 2021

मिल गया मिराज का चोरी हुआ टायर, चोरों ने कहा- ट्रक का पहिया समझ ले गए थे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज 26 नवंबर को चोरी हुआ फाइटर प्लेन मिराज का पहिया मिल गया है। इस पहिये को जिन चोरों ने चुराया था, उन्होंने खुद ही इसे वापस लौटा दिया है। चोरों ने कहा है कि उन्हें नहीं पता था कि ये पहिया मिराज का है। चोर ने इसे ट्रक का पहिया समझकर चुरा लिया था। टायर मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई अभी भी जारी है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बयान जारी कर चोरी हुए टायर के मिलने की पुष्टि की है। बयान में बताया गया कि बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पर इस टायर को दो युवकों ने अधिकारियों को सौंप दिया है। ये टायर शहीद पथ के किनारे से चोरी हुआ था। इस केस में 1 दिसंबर को मामला दर्ज किया गया था।

बयान में आगे कहा गया कि इस टायर को दीपराज और हिमांशु नाम के युवकों ने चोरी किया था। दीपराज, हिमांशु का फूफा लगता है। दोनों ने बताया कि 26 नवंबर की रात 10:30 से 10:45 के बीच शहीद पथ पर एक टायर मिला था, जिसे ट्रक का टायर समझकर वो घर ले आए थे। बाद में 3 दिसंबर को उन्होंने न्यूज में देखा कि मिराज का पहिया चोरी हुआ है। न्यूज में शहीद पथ की घटना भी बताई गई थी, इसलिए उन्हें लगा कि ये वहीं टायर है। ये टायर भी थोड़ा अलग था। इसके बाद दोनों ने इस टायर को वायुसेना को वापस सौंप दिया।

Advertisement

बता दें कि लखनऊ में शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी हो गया था। टायर मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था। इस मामले में लखनऊ के आशियाना थाने में ट्रक ड्राइवर ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मिराज का पहिया, चोरी हुआ टायर, फाइटर प्लेन का टायर, फाइटर प्लेन मिराज, बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन, Mirage wheel, Stolen tyre, Fighter plane tire, Fighter plane Mirage, BKT Airforce Station
OUTLOOK 05 December, 2021
Advertisement