Advertisement
28 November 2021

यूपी टीईटी पेपर लीक होने के बाद रद्द, एसटीएफ ने दर्जनों को पकड़ा

उत्तर प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई है। यूपी टीईटी का पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे कर आयोजित किया जाना था। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि पेपर लीक होने के बाद दोनों पारियों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हुआ था। पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद एसटीएफ ने दर्जनों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है। उधर, मामले की जांच में एसटीएफ की टीम लग गई है।

Advertisement

इस दौरान लॉ एंड ऑर्डर, एडीजी, प्रशांत कुमार ने कहा कि आज होने वाली यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दी गई है। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया, जांच जारी है। एक महीने के अंदर यूपी सरकार दोबारा परीक्षा कराएगी।

बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद यह परीक्षा फिर से आयोजित की जा सकती है। हालांकि उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर नया नोटिफिकेशन चेक करना पड़ेगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, यूपी टीईटी, मेरठ एसटीएफ, यूपी टीईटी पेपर रद्द, शिक्षक पात्रता परीक्षा, Uttar Pradesh, UP TET, Meerut STF, UP TET Paper Canceled, Teacher Eligibility Test
OUTLOOK 28 November, 2021
Advertisement