Advertisement
03 June 2021

यूपी में भी 12वीं बोर्ड की परीक्षा हुई रद्द, ऐसे तैयार किया जाएगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश में भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाएं रद्द होने के बाद कोविड महामारी के मद्देनजर अब यूपी बोर्ड ने भी अपनी परीक्षााएं रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड के इस कदम के बाद लाखों छात्रों ने राहत की सांस ली है।

यूपी सरकार ने नतीजों को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि कक्षा 12वीं का रिजल्ट छात्रों द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 11वीं में हासिल किए गए नंबरों के आधार पर तय किया जाएगा।

फैसले का ऐलान करते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, "कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में कुछ वक्त लग सकता है। इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग प्रदेशों की समीक्षा की थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। आज हमने यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है  छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

Advertisement

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं पहले ही रद्द कर चुका है।10वीं बोर्ड के रिजल्ट के लिए कक्षा 9वीं और प्री बोर्ड परीक्षाओं के अंकों को देखा जाएगा और उनके औसत नंबरों की गणना की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, यूपी बोर्ड, 12वीं परीक्षा, Uttar Pradesh 12th Intermediate Board Exams 2021, up Board Exams 2021
OUTLOOK 03 June, 2021
Advertisement