Advertisement
13 August 2024

उत्तर प्रदेश: अली अब्बास की मृत्यु हो चुकी है या उसे बंधक बनाया गया: जांच का जिम्मा सीबीआई ने संभाला

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने यह पता लगाने के लिए जांच का जिम्मा संभाल लिया है कि पिछले साल लापता हुए उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के निवासी अली अब्बास की मौत हो गई है या उसे बंधक बना लिया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली है। उच्च न्यायालय ने एजेंसी को 30 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

आरोप है कि अब्बास ने अपने दोस्त सैफी के साथ मिलकर 27 अप्रैल, 2023 को 17 वर्षीय लड़की का उसके कॉलेज से अपहरण किया था।

Advertisement

अब्बास के पिता ने 15 मई, 2023 को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को एक अर्जी देकर आरोप लगाया कि अब्बास और लड़की की हत्या दिलीप यादव, आकाश यादव और अन्य ने की है। बाद में उन्होंने रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को एक और अर्जी दी जिसमें दावा किया गया कि उनके बेटे और लड़की का अपहरण कर लिया गया है और आरोपियों ने उन्हें अज्ञात स्थान पर रखा है।

पिछले साल 11 अगस्त को पुलिस ने लड़की को बरामद किया और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज कराया। बयान के आधार पर अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया कि अब्बास की हत्या कर दी गई और आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराएं जोड़ीं। पुलिस ने अपनी इस दलील को मजबूती प्रदान करने के लिए कि अब्बास की हत्या कर दी गई है दावा किया कि उसने एक आरोपी गुड्डू से अब्बास के खून से सने कपड़े बरामद किए हैं।

गुड्डू के वकील ने उच्च न्यायालय को बताया कि अब्बास जीवित है और दुबई में अपने चाचा के साथ रह रहा है तथा पुलिस ने शव बरामद किए बिना ही हत्या का आरोप लगा दिया। अधिकारियों ने बताया कि अदालत ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Ali Abbas, dead or taken hostage, CBI takes over, Investigation
OUTLOOK 13 August, 2024
Advertisement