Advertisement
01 October 2021

यूपी: शामली की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, मलबे से निकाले गए चार के शव, 10 घायल

प्रतिकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में शुक्रवार को यानी आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कैराना में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। बताया गया कि पूरी फैक्टरी राख हो गई है। अभी तक फैक्टरी के मलबे में दबे चार लोगों के शव को निकाला जा चुका है। वहीं, कई और शव अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस और कई एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम शामली जिले में अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि विस्फोट कैराना कस्बे में एक अचार की फैक्ट्री में हुआ और कुछ घायलों की हालत गंभीर है। पुलिस ने कहा कि बचाव अभियान जारी है और अब तक चार शव निकाले जा चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

बता दें कि अचानक हुए तेज धमाके से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं इस दर्दनाक हादसे से क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है। इसके बाद बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों की मदद की। वहीं पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि अभी मलबे में कुछ और फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Muzaffarnagar, Shamli district, Four killed, 10 injured, explosion, factory, manufacturing, firecrackers
OUTLOOK 01 October, 2021
Advertisement