Advertisement
04 February 2022

क्या सोशल मीडिया के लिए सरकार लाएगी और कड़ा कानून? अश्वनी वैष्णव ने सदन में कही ये बड़ी बात

ANI

आने वाले समय में सरकार सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाने के लिए कुछ सख्त नियम बना सकती है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सख्त नियम बनाने के लिए राज्यसभा सदस्यों की सहमति मांगी और कहा कि इस मामले पर सरकार पूरी तरह से तैयार है।

प्रश्नकाल के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता झरना दास बैद्य द्वारा उठाए गए एक प्रश्न पर जवाब देते हुए मंत्री ने कहा, "यदि सदन में सहमति है, तो हम और भी सख्त सोशल मीडिया नियम बनाने के लिए तैयार हैं। इस बिंदु पर, हम संविधान के ढांचे के भीतर काम कर रहे हैं। आगे जाकर हमें सोशल मीडिया को और अधिक जवाबदेह बनाने की जरूरत है।"

कंपनियों द्वारा नियमों का पालन न करने की स्थिति में सरकार द्वारा की गई कार्रवाई और विशेष रूप से ट्विटर द्वारा की जा रही अवहेलना के मद्देनजर उठाए जा रहे कदमों का जवाब देते हुए, वैष्णव ने कहा कि "महिलाओं की सुरक्षा" सरकार की प्राथमिकता है।

Advertisement

वैष्णव में विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी सरकार सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाने के लिए कोई कदम उठाती है, तो विपक्ष की स्वतंत्रता पर हमले का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि ये सच नहीं है। हमें संतुलन बनाना होगा। उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया को उन्हें सुरक्षित स्थान बनाने के लिए जवाबदेह बनाया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ashwani Vaishnav, Social Media, Watsapp, Facebook, Information and Technology, Parliamemt
OUTLOOK 04 February, 2022
Advertisement