Advertisement
22 February 2023

दिल्ली नगर निगम अगले तीन महीने में लैंडफिल साइट का निरीक्षण करेगा: शैली ओबेरॉय

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली की नवनिर्वाचित महापौर शैली ओबेरॉय ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाला दिल्ली नगर निगम अगले तीन महीने में लैंडफिल साइट का निरीक्षण करेगा। पदभार ग्रहण करने के कुछ मिनट बाद उन्होंने सदन से कहा, “हमें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिलकर काम करना होगा।”

ओबेरॉय ने बुधवार को हुए महापौर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रेखा गुप्ता को 34 मतों के अंतर से हरा दिया। एमसीडी चुनाव होने के बाद तीन बार महापौर चुनाव कराने के प्रयास हुए थे, लेकिन सफलता नहीं मिली।

चुनाव के बाद अपने कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए ओबेरॉय ने कुछ सवालों के जवाब दिए और फिर दिल्ली के उप महापौर चुनाव के संचालन की अध्यक्षता करने के लिए वापस सदन में चली गईं।

Advertisement

‘आप’ नेता से जब पूछा गया कि महापौर के तौर पर उनकी प्राथमिकताएं क्या होंगी तो उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को जो 10 गारंटी दी हैं और जो सपने उन्होंने दिल्ली के लिए देखे हैं, हम उन पर काम करेंगे।” यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के छह सदस्यों का आज चुनाव होगा, तो उन्होंने कहा, ‘हां’।

महापौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को भी धन्यवाद दिया।

ओबेरॉय ने कहा, “मैं सर्वोच्च न्यायालय को भी धन्यवाद देती हूं, जिसके आदेश के कारण आज शांतिपूर्ण ढंग से महापौर चुनाव हुआ।” उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में मैं अपने कार्यकाल में सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगी। दिल्ली में कल से आधिकारिक तौर पर काम शुरू हो जाएगा और अगले तीन महीने में लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया जाएगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Mayor Shelly Oberoi, visit landfill sites, AAP-led Municipal Corporation of Delhi
OUTLOOK 22 February, 2023
Advertisement