Advertisement
11 May 2017

राजौरी में पाक गोलीबारी में महिला की मौत

google

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि  पाकिस्तानी सेना ने कल रात 10 बजकर 40 मिनट से राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की चौकियों पर छोटे एवं स्वचालित हथियारों से हमला करना शुरू किया। प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने (पाकिस्तान ने) 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टार का इस्तेमाल कर अग्रिम चौकियों एवं असैन्य क्षेत्रों पर भी हमला किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना मजबूती एवं प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई कर रही है। गोलीबारी अभी जारी है। अप्रैल माह में छह बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। संघर्ष विराम का ताजा मामला ऐसे समय में हुआ है जब कुछ ही दिन पहले एक मई को पाकिस्तान के सीमा कार्य दल ने दो भारतीय जवानों के सिर काट दिए थे।

मोर्टार हमलों के बीच पाकिस्तानी विशेष बलों का दल पुंछ स्थित केजी सेक्टर में नियंत्राण रेखा में 250 मीटर तक घुस आया था और उसने दो जवानों के सिर काट दिए थे। गृह मंत्रालय ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने 2015 और 2016 में नियंत्रण रेखा के पास रोजाना कम से कम एक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिनमें 23 सुरक्षा कर्मी शहीद हुए।

Advertisement

उसने बताया कि राज्य में 2012 से 2016 के बीच हुई 1,142 आतंकी घटनाओं में 236 सुरक्षा कर्मियों और 90 आम नागरिकों की जान जा चुकी है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजौरी, पाकिस्तान, गोलीबारी, महिला, मौत, जम्मू, कश्मीर
OUTLOOK 11 May, 2017
Advertisement