Advertisement
17 November 2023

योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, नई बनने वाली हर सड़क की पांच साल की हो गारंटी

PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि समयबद्धता और गुणवत्ता से समझौता नहीं होना चाहिए और नई बनने वाली हर सड़क की पांच साल की गारंटी होनी चाहिए।

शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग की चालू, लंबित तथा भावी कार्य योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विभागीय मंत्री परियोजनाओं के नियमित अंतराल पर समीक्षा करें और क्षेत्र में दौरा करें। सड़क निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश की एफडीआर तकनीक की केंद्र सरकार ने सराहा, इसे लोक निर्माण विभाग में भी प्रभावी करें।

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के सभी राज्य मार्गों, जिला मार्गो एवं अन्य जिला मार्ग सहित समस्त ग्रामीण मार्गों की भी जीआईएस मैपिंग कराई जाए। मुख्यमंत्री योगी ने जनहित से जुड़ी निर्माण परियोजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए सड़क बनाने वाली एजेंसी/ठेकेदार सड़क बनने के अगले पांच वर्ष तक उसके अनुरक्षण की जिम्मेदारी भी उठाए और इस बारे में नियम एवं शर्ते स्पष्ट रूप से उल्लिखित की जाएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarpradesh, Yogi adityanath, Road, Devlopment, Express way
OUTLOOK 17 November, 2023
Advertisement