Advertisement
28 December 2022

अलर्ट! अगले 40 दिन अहम, जनवरी में भारत में बढ़ सकते हैं कोविड के मामले

ANI

अगले 40 दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। सरकारी सूत्रों की मानें तो भारत में जनवरी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं।

एक अधिकारी ने कहा, "यह देखा गया है कि कोविड-19 की एक नई लहर पूर्वी एशिया में आने के लगभग 30-35 दिनों के बाद भारत में आती है... यह एक प्रवृत्ति रही है।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि कहा कि संक्रमण की गंभीरता कम है। उन्होंने कहा कि अगर लहर आती भी है, तो मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम होगी।

बता दें कि चीन और दक्षिण कोरिया सहित कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में तेजी के बीच सरकार ने अलर्ट जारी किया है और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

Advertisement

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मामलों में नए उछाल से निपटने के लिए देश की तैयारियों का आकलन करने के लिए बैठकें की हैं। मामलों में नवीनतम स्पाइक ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 द्वारा संचालित किया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस BF.7 सबवैरिएंट की संप्रेषणीयता बहुत अधिक है और एक संक्रमित व्यक्ति आगे 16 व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Covid 19, BJP, Mansukh Mandavia, Health Minister, Corona Virus, Omicron new variant
OUTLOOK 28 December, 2022
Advertisement