Advertisement
08 October 2015

शाकाहारी वियाग्रा

चुकंदर

चुकंदर खाने के बाद स्फर्ति का अहसास होता है। दरअसल चुकंदर नाइट्रिक ऑक्साइड  छोड़ता है, जिससे रक्त वाहिनियों थोड़ी फैल जाती हैं। इससे नीचे की ओर खून का दौरा बढ़ता है और व्यक्ति को फुर्ती का अहसास होता है। चुकंदर में बोरॉन की मात्रा भी बहुत अधिक होती है। बोरान सेक्स हार्मोन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

Advertisement

गाजर

सभी जानते हैं कि विटामिन ए के लिए गाजर से अच्छा स्रोत नहीं है। विटामिन ए शुक्राणुओं के उत्पादन को भी बढ़ाता है। यदि रोज दो गाजरें खाई जाएं तो यह वियाग्रा की तरह ही व्यक्ति को जोश से भर देती है। एक शोध कहता है कि सोने से पहले यदि गाजर खाई जाए तो यह बहुत असरकारक सिद्ध होती है।

लहसुन

लहसुन सिर्फ खाने को स्वादिष्ट नहीं बनाता बल्कि यह कामोत्तेजना को भी बढ़ाता है। लहसुन में एलाइसिन नाम का तत्व होता है जो काम की इच्छा को बलवती करता है। इससे रक्त संचार अच्छा होता है जो अंग विशेष को प्रभावित करता है।

भिंडी

भिंडी मसाला, कुरकुरी भिंडी, भिंडी भुजिया यदि अभी तक केवल स्वाद के लिए खाते रहे हैं तो इस बार कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए खाइए। भिंडी में भारी मात्रा में जिंक होता है। यदि शरीर में जिंक की मात्रा पर्याप्त है तो पुरुषों में कभी भी शिथिलता की समस्या नहीं होती। इसमें मौजूद विटामिन थकान से भी दूर रखते हैं।

प्याज

यह भी लहसुन की तरह गुणकारी है। प्याज को भी कामोत्तेजक माना जाता है। सही मात्रा में प्याज का सेवन करने से कामप्रवृत्ति बढ़ जाती है।

पालक

पालक में आयरन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इसके अलावा इसमें एक प्रकार का अमीनो एसिड भी होता है जिसे फॉलेट कहते हैं। पालक के सेवन से खून में होमोसिस्टीन का स्तर कम होता है, जिससे रक्त वाहिकाओं में प्लाक नहीं जमता। पालक की सब्जी के अलावा पालक का सूप पीना फायदेमंद होता है।

टमाटर

टमाटर में लाइकोपीन होता है। यही लाइोपीन टमाटर को लाल रंग देता है। टमाटर को प्राकृतिक कामेच्छा बढ़ाने वाला कहा जाता है। इससे पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का जोखिम भी कम होता है और पुरुषों की कई समस्याओं का निवारण करता है।

ब्रोकली

ब्रोकली से रक्त दाब नियंत्रित रहता है। थकान कम होती है और सेक्स का आनंद बढ़ता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: viagra, vegetables, beet root, carrot, garlic, okra, onion, spinach, tomato, broccoli, वियाग्रा, सब्जियां, चुकंदर, गाजर, लहसुन, भिंडी, प्याज, पालक, टमाटर, ब्रोकली
OUTLOOK 08 October, 2015
Advertisement