Advertisement
10 December 2015

आप भी घर बैठे खरीदें कोलकाता की मिठाइयां

गूगल

www.amaderrngamati.com  नाम का एक नया वेब पोर्टल आया है जो यह वायदा करता है कि वह न सिर्फ कोलकाता में बल्कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भी पारपंरिक बंगाली मिठाई भेजेगा।  पोर्टल बंगाली हस्तशिल्प के विभिन्न उत्पाद भी बेचेगा जिनकी भारत और विदेश में खासी मांग है।

पोर्टल के मालिक का कहना है कि वह फिलहाल कम से कम 15 पारंपरिक मिठाइयों से शुरुआत कर रहे हैं और आने वाले वर्षों में इसकी फेहरिस्त में इजाफा करने की उनकी योजना है। वेबसाइट के संचालन के निर्देशक जी बागची ने कहा,  हमारी योजना 15 मिठाइयों के साथ शुरू करने की है जिनमें मनोहरा, पटिशप्ता, सरपुरिआ, रक्षकडम्बो, नालेन गुर, मिहिदाना, सीताभोग और लियांच शामिल हैं। बाद में, हमारी योजना मिठाइयों की संख्या में बढ़ोतरी करने की है। हमने इन मिठाइयों को इसलिए चुना है क्योंकि ये बंगाल के विभिन्न जिलों की खासियत हैं।

कंपनी के अधिकारी ने कहा, हमारी मिठाइयों की कीमत 200 रुपये प्रति किलो से 900 प्रति किलो होगी। अगर आप दुबई या सिंगापुर से ऑर्डर देते हैं तो हम इन्हें डीएचएल सेवा के जरिए आपको भेजेंगे। लेकिन हम ऐसी मिठाइयां नहीं भेज सकेंगे जो रसीली हों। हम सूखी मिठाइयां भेज सकेंगे जिनको लंबे वक्त तक रखा जा सके, जैसे, मनोहरा, सरपुरिआ, रक्षकडम्बो, नालेन गुर संदेश और कंचागोल्ला आदि। हम ऑनलाइन शॉपिंग सेवा की तरह काम करेंगे।

Advertisement

राज्य के पर्यटन मंत्री बी बासु ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि इस शुरुआत से वैश्विक क्षेत्र में बंगाल की पारंपरिक मिठाइयों और हस्तशिल्प उत्पाद को बढ़ावा मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बंगाली मिठाइयां, ऑनलाइन बिक्री, देश-विदेश में डिलिवरी, बांग्ला हस्तशिल्प, सूखी मिठाइयां, कांचागोल्ला, मनोहरा, सरपुरिया, मिहिदाना
OUTLOOK 10 December, 2015
Advertisement